S M L

Asia Cup Football 2019 : ताकेहिरो तोमियासु के हेडर से जापान क्वार्टर फाइनल में, सऊदी अरब को हराया

ताकेहिरो तोमियासु का पहले हाफ में हेडर से किया गया गोल जापान की जीत के लिए पर्याप्त साबित हुआ

Updated On: Jan 22, 2019 09:54 AM IST

FP Staff

0
Asia Cup Football 2019 : ताकेहिरो तोमियासु के हेडर से जापान क्वार्टर फाइनल में, सऊदी अरब को हराया

ताकेहिरो तोमियासु के विजयी गोल की मदद से जापान ने तीन बार के चैंपियन सऊदी अरब को शारजाह में 1-0 से हराकर एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. ताकेहिरो तोमियासु का पहले हाफ में हेडर से किया गया गोल जापान की जीत के लिए पर्याप्त था. इन दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन दोनों टीमें अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाईं.

एशियन कप में रिकॉर्ड चार बार का चैंपियन जापान भले ही अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहा है, लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा है. जापान का सामना अब दक्षिण पूर्व एशियाई चैंपियन वियतनाम से होगा. वियतनाम की फुटबॉल टीम ने पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.  ईरान भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है, जहां उसका सामना चीन से होगा.

ये भी पढ़ें- हॉन्गकॉन्ग को 5-2 से मात देकर भारतीय टीम ने जीत से किया दौरे का आगाज

मैच की शुरुआत जापान के लिए बेहतरीन रही. जापान ने पहले मिनट से ही सऊदी अरब के डिफेंस पर दबाव बनाया जिसका परिणाम उन्हें 20वें मिनट में मिला. डिफेंडर तोमियासू ने 18 गज के बॉक्स के बीच से हेडर के जरिए गोल किया और जापान को बढ़त दिला दी. एक गोल की बढ़त बनाने के बाद हालांकि, जापान के खेल में गिरावट आई. सऊदी अरब ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखा और लगातार अटैक किए.

ये भी पढ़ें- खिलाड़ियों के व्यवहार के लिए बीसीसीआई रखेगी काउंसलर

दूसरे हाफ में भी सऊदी अरब ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा. जापान की टीम ने भी समय-समय पर काउंटर अटैक किया, लेकिन अपनी बढ़त को दोगुना करने में सफल नहीं हो पाई. मैच के अंतिम दस मिनटों में सऊदी अरब ने अधिक खिलाड़ियों को विपक्षी टीम के हाफ में भेजा, लेकिन बराबरी का गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi