S M L

Asia Cup Football 2019 : ओमान को हराकर ईरान ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

ईरान का सामना अब चीन से होगा. चीन ने थाईलैंड को 2-1 से हराया

Updated On: Jan 21, 2019 05:08 PM IST

AFP

0
Asia Cup Football 2019 : ओमान को हराकर ईरान ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पिछले चैंपियन ईरान ने ओमान को 2-0 से हराकर एशिया कप फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. ईरान के लिए अलीरजा जहांबख्श और अशकान देजागाह ने गोल दागे. वहीं गोलकीपर अलीरजा बेरानवांड ने पहले मिनट में पेनल्टी बचाकर ओमान को खाता खोलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने पिछले साल विश्व कप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पेनल्टी भी इसी तरह बचाई थी.

ईरान का सामना अब चीन से होगा. चीन ने थाईलैंड को 2-1 से हराया. इससे पहले वियतनाम ने भी जॉर्डन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. वियतनाम की फुटबॉल टीम ने पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें- Indonesia Masters 2019 : अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे सिंधु, सायना और श्रीकांत

मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. पहला गोल हालांकि, जॉर्डन ने दागा. 39वें मिनट में बहा अब्देल-रहमान ने शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. एक गोल से पिछड़ने के बाद भी वियतनाम ने अपने खेले के स्तर में गिरावट नहीं आने दी.

ये भी पढ़ें- चोट से उबर रहे हैं पृथ्वी शॉ, बताया कब करेंगे मैदान पर वापसी

दूसरा हाफ वियतनाम के लिए दमदार रहा. 51वें मिनट में न्गुयेन कोंग फुओंग ने बराबरी का गोल किया. निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा और अतिरिक्त समय में भी कोई टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई जिसके कारण मैच का नतीजा पेनल्टी के जरिए निकला. पेनल्टी में वियतनाम के चार खिलाड़ियों ने गेंद को गोल में डाला जबकि जॉर्डन के दो खिलाड़ी ही गोल करने में कामयाब हो पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi