S M L

यो-यो टेस्ट में रोहित का फेल होना इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है 'खुशखबरी'

अगर रोहित यो-यो टेस्ट क्वालिफाई करने लिए निर्धारित 16.1 अंक नहीं जुटा पाते है तो टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा गया है

Updated On: Jun 20, 2018 09:57 AM IST

Bhasha

0
यो-यो टेस्ट में रोहित का फेल होना इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है 'खुशखबरी'

भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा बुधवार को बेंगलुरु के एनसीए में यो-यो फिटनेस टेस्ट के लिए मौजूद रहेंगे.

यह पता चला है कि अगर रोहित यो-यो टेस्ट क्वालिफाई करने लिए निर्धारित 16.1 अंक नहीं जुटा पाते है तो टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा गया है.

बीसीसीआई क्रिकेट संचालन से जुड़े एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा , ‘विकल्प के तौर पर किसी को तैयार रखने में कुछ भी नया नहीं है. यदि जरूरत हुई तो रहाणे को रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में रखा गया है और वह यह भूमिका निभाएंगे. हमने रोहित के किसी फिटनेस समस्या के बारे में नहीं सुना है.’

इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों (अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने वालों को छोड़कर) ने 15 जून के यो - यो टेस्ट दिया था. इस टेस्ट में रोहित शामिल नहीं हुए थे.

रोहित एक घड़ी कंपनी के ब्रांड दूत के तौर पर रूस में थे और उन्होंने बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने की अनुमति ली थी.

तब से हालांकि इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि उनके फिटनेस टेस्ट की तारीख को लगातार क्यों बदला जा रहा है.

कप्तान विराट कोहली के अलावा एकदिवसीय में रोहित टीम के दूसरे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और आगामी इंग्लैंड दौरे पर उनके सीमित ओवरों में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है.

बीसीसीआई से जुडें सूत्रों ने बताया कि रोहित टीम के इंग्लैंड पहुंचने पर इस फिटनेस टेस्ट को देना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें साफ कर दिया कि इस टेस्ट का भारत में अनिवार्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi