S M L

एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप : कोरिया से हारा भारत, विश्व कप में जगह बनाने का सपना टूटा

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार कोरिया ने मैच का एकमात्र गोल 67वें मिनट में जियोंग सेंगबिन के जरिए किया

Updated On: Oct 01, 2018 10:35 PM IST

FP Staff

0
एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप : कोरिया से हारा भारत, विश्व कप में जगह बनाने का सपना टूटा

भारतीय फुटबॉल टीम को एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को कुआलालंपुर के पेटालिंग जया स्टेडियम में दक्षिण कोरिया से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. इसी हार के साथ भारत का पेरू में होने वाले अंडर-17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का सपना टूट गया.

सोलह साल बाद इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में खेल रहे भारत ने कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन कोरिया की टीम को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाई. खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार कोरिया ने मैच का एकमात्र गोल 67वें मिनट में जियोंग सेंगबिन के जरिए किया.

एएफसी अंडर 16 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चार टीमों को सीधे पेरू में 2019 में होने वाले फीफा अंडर 19 विश्व कप में जगह मिलेगी. भारत को मेजबान देश होने के कारण 2017 फीफा अंडर 17 विश्व कप में खेलने का मौका मिला था. सोमवार की हार के बावजूद भारतीय टीम गर्व के साथ स्वदेश लौटेगी, क्योंकि उसने टूर्नामेंट में सिर्फ एक गोल गंवाया और अपने से कहीं बेहतर टीम के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा.

भारत की ओर से गोलकीपर नीरज कुमार ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और कोरिया के कई हमलों को नाकाम किया. भारत को 2002 में भी क्वार्टर फाइनल में कोरिया के खिलाफ ही 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi