S M L

एएफसी एशियाई कप 2019: किर्गिस्तान ने रोका भारत का विजय रथ, आखिरी मैच में दी मात

2019 एएफसी एशियाई कप क्वालिफाइंग मुकाबले के आखिरी मैच में भारत टीम किर्गिस्तान से 1-2 से हार गई

Updated On: Mar 28, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
एएफसी एशियाई कप 2019: किर्गिस्तान ने रोका भारत का विजय रथ, आखिरी मैच में दी मात

भारतीय फुटबॉल टीम का 13 मैचों का अपराजेय अभियान मंगलवार को खत्म हो गया. 2019 एएफसी एशियाई कप क्वालिफाइंग मुकाबले के आखिरी मैच में वह किर्गिस्तान से 1-2 से हार गई.

एंटोन जेमिलयानुखिन ने मेजबान टीम के लिए पहला गोल दूसरे ही मिनट में दाग दिया. मिरलान मुर्जेव ने 72 वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी.भारत के लिए एकमात्र गोल जेजे लालपेखलुआ ने 88वें मिनट में किया.

पहले हाफ की दूसरे मिनट में ही मेजबान टीम को गोल करने का मौका मिल गया. जेमलीनुखिन ने गेंद को नेट में डाल मेजबान को बढ़त दिला दी. भारत पहले हाफ में बराबरी करने के मौके तलाशता रहा, लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहा. पहले हाफ में उन्होंने 1-0 की बढ़त बना ली. दूसरे हाफ में भी तमाम कोशिशों के बावजूद भारतीय टीम बराबरी नहीं कर पाई.

हालांकि मेजबान टीम ने 73वें मिनट में अच्छा मौका बनाकर गोल किया और अपनी बढ़त को 2-0 कर लिया. भारत को 87वें मिनट में गोल करने का मौका मिला और  जेजे ने हलीचरण नार्जरी के क्रॉस को नेट में डालकर भारत को 2-1 तक पहुंचाया. इसके बाद टीम के लगातार कोशिशों के बावजूद भारत कोई कमाल नहीं कर पाया. वह गोल करके बराबरी करने में नाकाम रही और भारतीय टीम मैच 1-2 से हार गई. इस हार ने भारत के विजय अभियान को रोक दिया जो 11 मैचों से चला आ रहा था. हालांकि इस हार से भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि वह पहले ही  अगले साल होने वाले एएफसी एशियाई कप में जगह बना चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi