S M L

AFC Asian Cup 2019: मुकाबले से पहले भारतीय प्रशंसकों को पिंजरे में बंद कर पीटने का वीडियो हुआ वायरल

वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated On: Jan 11, 2019 08:02 PM IST

Bhasha

0
AFC Asian Cup 2019: मुकाबले से पहले भारतीय प्रशंसकों को पिंजरे में बंद कर पीटने का वीडियो हुआ वायरल

मेजबान यूएई और भारत के बीच गुरुवार को खेले गए एशिया कप के मैच से पहले भारत के प्रशंसकों को पक्षियों के पिंजरे में बंद कर दिया गया था. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. अबुधाबी में खेले गए इस मैच में यूएई ने भारत को 2-0 से हराया था.

इस वीडियो में पक्षियों के पिंजरे में कुछ मजदूर कैद है और एक आदमी हाथ में डंडा (छड़ी) लेकर बाहर बैठा है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक हाथ में छड़ी लेकर आदमी मजदूरों से पूछता है कि वे किसका समर्थन कर रहे हैं तो मजदूर कहते हैं भारतीय टीम का. इस पर वह मजदूरों को कहता है कि यह सही नहीं है क्योंकि वे यूएई में रहते है और उन्हें यूएई का समर्थन करना चाहिए. वह पिंजरे पर छड़ी घुमाते हुए बंधकों से दोबारा पूछता है कि वे किसका समर्थन करेंगे इस बार मजदूरों का जवाब होता है यूएई. इस जवाब के बाद वह पिंजरा खोल देता है और मजदूर बाहर निकल जाते हैं.

यूएई में ऐसे मामलों में छह महीने से 10 साल तक की सजा और 50,000 से 20 लाख दिरहम (13,611 डॉलर से 5.44 लाख डॉलर) तक का जुर्माना हो सकता है.

मजाक की तरह डाला गया था वीडियो

यूएई के अटॉर्नी जनरल के ऑफिस ने एक बयान में कहा कि वीडियो में कथित तौर पर एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसने पक्षियों के पिंजरे में एशियाई मूल के कई पुरुषों को कैद कर रखा है और वह कैदियों को एएफसी एशियई कप में भारत के खिलाफ मैच में यूएई की राष्ट्रीय टीम का समर्थन करने को कह रहा है. इस बीच इस वीडियो को यूट्यूब को पर डालने वाले ने कहा कि उसने इसे बस मजाक की तरह किया था.

उसने लोगों से उसकी भावना समझने की गुजारिश करते हुए कहा कि ये सभी लोग उसके कर्मचारी हैं. एक को वह 22 साल से जानता है औ वह इस फार्म में उन लोगों के साथ रहता है. वह लोग एक ही थाली में खाना खाते हैं. उसने कहा कि मैंने उन्हें मारा नहीं, ना ही वास्तव में किसी को कैद किया था. गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक शारजाह पुलिस ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi