S M L

AFC Asian Cup 2019: यूएई से होगा मुकाबला तो इतिहास रचना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम गुरुवार को अबुधाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात को हराकर पूरे अंक हासिल करना चाहेगी

Updated On: Jan 10, 2019 08:05 AM IST

FP Staff

0
AFC Asian Cup 2019: यूएई से होगा मुकाबला तो इतिहास रचना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप के पहले मैच में थाईलैंड के खिलाफ 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की थी. अब उसकी नजर इस टूर्नामेंट के नॉकआट स्तर में पहुंचने पर होगी. भारतीय टीम गुरुवार को अबुधाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को हराकर पूरे अंक हासिल करना चाहेगी. हालांकि इस बात से सब वाकिफ हैं कि यूएई के खिलाफ भारत का मुकाबला आसान नहीं होगा. उस पर जीत दर्ज करने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.

भारतीय फुटबॉल टीम ने पहले मैच में थाईलैंड के खिलाफ जीत से तीन अंक हासिल किए और वह अब अपने ग्रुप में टॉप पर है. भारतीय टीम का गोल अंतर भी बेहतर है जो ग्रुप स्तर पर महत्वपूर्ण साबित होगा. यूएई ने अपने पहले मैच में बहरीन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था.

ये भी पढ़ें- भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल टीम की आर्थिक मदद करेगी छेत्री की टीम

कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन इस बात को लेकर खुश होंगे कि उनके खिलाड़ियों ने थाईलैंड के खिलाफ दूसरे हाफ में बेहतरीन खेल दिखाया. पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त होने के बाद भारत ने न सिर्फ मजबूत थाई डिफेंस को तोड़ने में सफलता हासिल की बल्कि उसने कई बेहतरीन गोल करते हुए इस मैच को अपने लिए यादगार बना दिया.

कांस्टेनटाइन ने कहा, 'हमारी टीम काफी युवा है और इस कारण वह काफी रोमांचित है. मेजबान टीम के साथ होने वाला मैच काफी अलग होगा क्योंकि यह टीम काफी मजबूत है लेकिन मेरे लड़कों के लिए यूएई उनके रास्ते में खड़ी सिर्फ एक अन्य टीम है.'

ये भी पढ़ें- क्या माफी मांग लेने से वो सोच बदल जाएगी, जिसके साथ ‘पांड्या’ जैसे लोग जी रहे हैं?

यूएई फीफा रैंकिंग में 79वें स्थान पर है और भारत से काफी बेहतर स्थिति में है. ग्रुप ए में वह सबसे ऊंची रैंकिंग वाला टीम है और यह भारत के लिए एक चिंता की बात है. एक मजबूत टीम के खिलाफ मिडफील्ड में अनिरूद्ध थापा और प्रणय हलधर को अच्छा खेल दिखाना होगा. भारत की डिफेंस लाइन में संदेश झिंगन और अनस इडाथोडिका को भी काफी चौकस रहना होगा, क्योंकि अहमद खलील और अली मबखाउत जैसे खिलाड़ी उसके लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी गोल करने में माहिर हैं.

यूएई के कोच जाचेरोनी ने कहा कि हमारे खिलाड़ी पहले मैच में अपनी संघर्षशक्ति नहीं दिखा सके थे. हम भारत के खिलाफ यह गलती नहीं करेंगे. हम बदली हुई मानसिकता के साथ मैदान पर उतरेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi