S M L

AFC Asian Cup 2019 : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

ईरान के लिए सरदार अजमोन ने दागे दो गोल, टीम छह अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज

Updated On: Jan 12, 2019 09:32 PM IST

FP Staff

0
AFC Asian Cup 2019 : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

सरदार अजमोन के दो गोल की मदद से ईरान ने शनिवार को अबुधाबी में वियतनाम को 2-0 से हराकर एएफसी एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम सोलह दौर में जगह बनाई. उसकी टीम शनिवार को चार या पांच गोल कर सकती थी लेकिन अंतिम क्षणों की चूक के कारण वह बड़े अंतर से जीत दर्ज नहीं कर पाई.

फारवर्ड सरदार अजमोउन ने ईरान के लिए मैच का पहला गोल 38वें मिनट में 18 गज के बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए किया. ईरान की टीम ने बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ में भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा. 51वें मिनट में अजमोउन ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया और बाएं पैर से बेहतरीन गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

ये भी पढ़ें- मेडिकल टीम का दावा, भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों की फिटनेस में बहुत सुधार हुआ है

इस जीत के बाद ईरान तालिका में छह अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज है, जबकि वियतनाम तीसरे और यमन चौथे स्थान पर काबिज है. अंतिम दो पायदान पर मौजूद टीमों ने एक भी अंक अर्जित नहीं किया है और गोल अंतर के आधार पर वियतनाम बेहतर स्थिति में है.

ईरानी कोच कार्लोस कुइरोज ने पत्रकारों से कहा, ‘हमें दो गोल और करने चाहिए थे लेकिन फुटबॉल में जीत सर्वश्रेष्ठ दवा है. दो मैच जीतना और सात गोल करने पर मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा करनी होगी.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi