S M L

एशिया कप क्वालिफायर : भारतीय फुटबॉल टीम की निगाहें विजयी लय जारी रखने पर

अंतिम ग्रुप मैच में किर्गिस्तान से होगा मुकाबला, लगातार 13 मैच चुकी है भारतीय टीम

FP Staff Updated On: Mar 26, 2018 08:14 PM IST

0
एशिया कप क्वालिफायर : भारतीय फुटबॉल टीम की निगाहें विजयी लय जारी रखने पर

2019 एशिया कप के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी भारतीय फुटबॉल टीम मंगलवार को बिश्केक में क्वालिफाइंग अभियान के अंतिम ग्रुप मैच में किर्गिस्तान गणराज्य से भिड़ेगी. भारत की निगाहें जीत की लय को कायम रखने पर होंगी. कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में भारतीय टीम अभी तक लगातार 13 मैच चुकी है. किर्गिस्तान भी बहुत मजबूत टीम है. उन्होंने हाल में म्यामां के खिलाफ जीत दर्ज की थी और वो भी एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं.

मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कांस्टेनटाइन ने कहा, ‘भले ही हम क्वालिफाई कर चुके हैं, लेकिन हम जीत की कोशिश करेंगे. हम यहां हारने के लिए नहीं आए हैं.’  कांस्टेनटाइन ने कहा, ‘ हमारा उद्देश्य एफसी एशिया कप 2019 के लिए क्वालिफाई करना था और हमने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है. अब से सारे मुकाबले हमारे लिए अगले साल होने वाले एशिया कप की तैयारियों के लिए ही होंगे.’ कांस्टेनटाइन ने इन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि बिश्केक का ठंडा मौसम अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने स्पष्ट किया, ‘ मौसम इसमें अहम भूमिका नहीं निभाएगा.’

भारत ग्रुप-ए में  पांच मैचों में 13 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. भारत आठ साल में दूसरी बार एशिया कप में क्वालिफाई कर पाया है. इससे पहले उसने 2011 में क्वालिफाई किया था. पिछली बार दोनों टीमें बेंगलुरु में एक दूसरे से भिड़ी थीं, जिसमें सुनील छेत्री की शानदार फॉर्म ने अंतर पैदा किया था.

(एजेंसी इनुपट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi