S M L

आई-लीग में डेब्यू कर रहे रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को मिला प्रायोजक

रीयल कश्मीर पिछले साल देश की शीर्ष लीग के लिए क्वालीफाई करने वाली जम्मू कश्मीर की पहली टीम बनी थी

Updated On: Oct 22, 2018 10:35 PM IST

FP Staff

0
आई-लीग में डेब्यू कर रहे रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को मिला प्रायोजक
Loading...

आई-लीग में पदार्पण कर रहे रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को प्रायोजक मिल गया है. खेल उपकरण और कपड़े बनाने वाली कंपनी एडिडास ने साथ सोमवार को रीयल कश्मीर के साथ करार किया.

पिछले साल दूसरी डिविजन लीग को जीतकर रीयल कश्मीर देश की शीर्ष लीग के लिए क्वालीफाई करने वाली जम्मू कश्मीर की पहली टीम बनी थी. रीयल कश्मीर एडिडास से करार हासिल करने वाली भारत की पहली लीग टीम है. दोनों के बीच यह करार दो साल के लिए हुआ है जिसके तहत एडिडास टीम का आधिकारिक किट प्रायोजक होगा.

क्लब के सह-मालिक शमीम मेराज ने कहा, ‘रीयल कश्मीर के लिए यह काफी बड़ा दिन है. इतने बड़े ब्रांड का आधिकारिक साझेदार के तौर पर हमें समर्थन मिलना अपने आप में बड़ी बात है.’  आई-लीग का आगामी सत्र 26 अक्टूबर से शुरू होगा.

स्कॉटलैंड के डेविड राबर्टसन कश्मीर की फुटबॉल को नई पहचान दिला रहे हैं. उनके प्रशिक्षण की बदौलत कश्मीर का रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब राज्य से चोटी की लीग में जगह पाने वाला पहला क्लब बन गया है. डेविड के पास आज चार नौकरियों के प्रस्ताव हैं. बिजली कटौती, इंटरनेट की खामियों के बीच वह लौटना चाहते थे, लेकिन खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं करने दिया. नतीजा सबके सामने है. इसके साथ ही रीयल कश्मीर क्लब घाटी की तस्वीर बदलकर हिन्दु-मुस्लिम एकता की एक नई इमारत खड़ी कर रही है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi