live
S M L

फीफा  अंडर-17 विश्व कप : स्पेन ने नाइजर को 4-0 से पीटा

स्पेन के लिए एबेल रुइज ने दागे दो गोल

Updated On: Oct 10, 2017 08:33 PM IST

FP Staff

0
फीफा  अंडर-17 विश्व कप : स्पेन ने नाइजर को 4-0 से पीटा

एबेल रुइज के दो शानदार गोलों के दम पर स्पेन ने पहली बार खेल रही नाइजर की टीम को मंगलवार को 4-0 से पीट कर फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखीं. स्पेन को अपने पहले मैच में तीन बार के चैंपियन ब्राजील से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि नाइजर ने उत्तर कोरिया को 1-0 से चौंकाया था, लेकिन कोच्चि में ग्रुप डी के इस मुकाबले में स्पेन ने नाइजर को दूसरा उलटफेर करने का कोई मौका नहीं दिया और पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा.

इस जीत के बाद स्पेन के दो मैचों में तीन अंक हो गए हैं. नाइजर के खाते में भी दो मैचों से तीन अंक हैं, लेकिन वह गोल औसत में पिछड़ कर ग्रुप में तीसरे स्थान पर है.

स्पेन ने मैच में शुरुआत से दबदबा बनाया और 21वें मिनट में रुइका के गोल से बढ़त बना ली. रुइज ने 41वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल दाग दिया. सीजर गिल्बर्ट ने पहले हाफ के इंजरी समय में स्पेन का तीसरा गोल कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

दूसरे हाफ में स्पेन ने आराम से खेलते हुए जीत हासिल की. टीम का चौथा गोल सर्जियो गोमेज ने 82वें मिनट में किया. स्पेन का आखिरी ग्रुप मुकाबला 13 अक्टूबर को उत्तर कोरिया से होगा, जबकि इसी दिन नाइजर की टीम के सामने शक्तिशाली ब्राजील की चुनौती होगी.

गिनी ने कोस्टारिका को 2-2 से बराबरी पर रोका

गोलकीपर रिकार्डो मोंटेनेग्रो के शानदार खेल से कोस्टारिका ने मंगलवार को यहां कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद गिनी को फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में 2-2 से बराबरी पर रोक दिया.

कोस्टारिका ने हालांकि दो अवसरों पर बढ़त बनाई, लेकिन गिनी ने हर बार शानदार वापसी की. कोस्टारिका को येक्सी जारक्विन ने 26वें मिनट में बढ़त दिलाई, लेकिन मैच पर गिनी का दबदबा अधिक रहा. मोंटेनेग्रो ने उसके कई प्रयासों को नाकाम किया, लेकिन आखिर में 30वें मिनट में फोंडजे टूर बराबरी का गोल दागने में सफल रहे.

मध्यांतर के बाद कोस्टारिका फिर से बढ़त हासिल करने में सफल रहा. गिनी के लचर रक्षण का फायदा उठाकर आंद्रे गोमेज ने 67वें मिनट में यह गोल किया. अफ्रीकी टीम ने हालांकि दबाव बनाए रखा और आखिर में डिफेंडर इब्राहीम सोमाह ने 81वें मिनट में उसकी तरफ से दूसरा गोल करके मैच को बराबर कर दिया. इसके बाद गिनी ने निर्णायक गोल दागने के लिए काफी अच्छे प्रयास किए, लेकिन वह मोंटेनेग्रो को भेदने में नाकाम रहे. कोस्टारिका के गोलकीपर ने भी इस बीच कई अच्छे बचाव किए.

मैच ड्रॉ होने से दोनों टीमों की नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं. कोस्टारिका अपना अगला मैच यहां 13 अक्टूबर को ईरान से खेलेगा, जबकि गिनी को जर्मनी के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलने के लिए कोच्चि जाना होगा. इन दोनों के अब दो मैच में एक एक अंक हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi