S M L

2020 ओलिंपिक क्वालीफाइंग : भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने नेपाल से 1-1 से ड्रॉ खेला

कोच रॉकी ने 29वें मिनट में अंजू की जगह अनुभवी कमला देवी को उतारा और इस कदम का उसे फायदा मिला

Updated On: Nov 08, 2018 07:15 PM IST

FP Staff

0
2020 ओलिंपिक क्वालीफाइंग : भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने नेपाल से 1-1 से ड्रॉ खेला
Loading...

भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलिंपिक क्वालीफाइंग अभियान में गुरुवार को  यंगून (म्यांमा) में यहां नेपाल से 1-1 से ड्रॉ खेलकर अंक बांटे. पहले हाफ में भारत ने नेपाल से ज्यादा मौके बनाए लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और आठवें ही मिनट में उसकी सेंटर बैक स्वीटी सिंह को चोट के कारण बाहर होना पड़ा. उनकी जगह मनीशा पन्ना को उतारा गया.

स्वीटी की चोट के बाद नेपाल की फारवर्ड ने हालात का पूरा फायदा उठाया और उसकी कप्तान नीरू थापा ने करीब से गोल दाग दिया. भारत ने इस झटके का जवाब देने के लिए कई मौके बनाए. इस दौरान संजू, अंजू तमांग और बाला देवी गोल करने के करीब रहीं.

कोच रॉकी ने 29वें मिनट में अंजू की जगह अनुभवी कमला देवी को उतारा और इस कदम का उसे फायदा मिला. भारत की यह रणनीति कारगर रही और इसके आठ मिनट बाद ही कमला ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

दूसरे हाफ में नेपाल की स्ट्राइकर सबित्रा के पास गोल करने के मौका था, लेकिन भारतीय गोलकीपर अदिती ने इसे विफल कर दिया. नेपाल की टीम 67वें मिनट में एक बार फिर मौका चूक गईं. दूसरे हाफ में दोनों टीमों के प्रयास जारी रहे, लेकिन कोई भी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए गोल नहीं कर सकी जिससे दोनों टीमों ने एक-एक अंक से खाता खोला.

भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 11 नवंबर को बांग्लादेश से खेलेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi