S M L

एएफसी चैंपियनशिप : भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम के पास इतिहास रचने का मौका

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए इंडोनेशिया से भिड़ेगी भारतीय टीम

Updated On: Sep 26, 2018 07:53 PM IST

FP Staff

0
एएफसी चैंपियनशिप : भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम के पास इतिहास रचने का मौका

भारत ने अंतिम बार वर्ष 2002 में एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी जो उसका टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उसके पास इस प्रदर्शन को दोहराने का मौका है. भारतीय टीम कुआलालंपुर में चल रही चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंडोनेशिया से भिड़ेगी, जिसमें जीत या ड्रॉ से उसका 16 साल का इंतजार खत्म हो जाएगा.

भारत और इंडोनेशिया दोनों के दो मैचों में चार अंक हैं. लेकिन इंडोनेशिया ग्रुप सी में बेहतर गोल अंतर से शीर्ष पर है. इंडोनेशिया के खिलाफ जीत या ड्रॉ से ही भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा. जबकि हार से उसका सफर खत्म हो सकता है. लेकिन ऐसा तब होगा जब इसी समय होने वाला ईरान और वियतनाम के बीच मैच ड्रॉ पर खत्म हो.

भारत ने शुरुआती मैच में वियतनाम को 1-0 से हराया और उन्होंने इंडोनेशिया से 1-1 से ड्रॉ खेला. इंडोनेशिया ने फिर ईरान को 2-0 से शिकस्त दी, लेकिन भारत ने पूर्व चैंपियन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेला.

कोच बिबियानो फर्नांडीज हालांकि जीत के अलावा किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अनुसार फर्नांडीज ने कहा, ‘हम हमेशा जीत के लिए खेलते हैं और हम इंडोनेशिया के खिलाफ ऐसा ही करेंगे. हम जानते हैं कि खिलाड़ी कैसा खेलते हैं और अगर हम जीतते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा होगा. हम अन्य टीमों पर निर्भर नहीं रहना चाहते.लेकिन यह आसान नहीं है. इंडोनेशिया आक्रमण में काफी बेहतरीन टीम है और टीम में अच्छे फारवर्ड भी हैं. हमें अगर जीत दर्ज करनी है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi