S M L

आखिरकार फिर से 'कप्तान' बन गए बॉल टेंपरिंग के मास्टर माइंड डेविड वॉर्नर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 12 महीने की पाबंदी झेल रहे डेविड वॉर्नर कनाडा में टी 20 लीग खेल रहे हैं

Updated On: Jul 04, 2018 11:58 AM IST

FP Staff

0
आखिरकार फिर से 'कप्तान' बन गए बॉल टेंपरिंग के मास्टर माइंड डेविड वॉर्नर

बॉल टेंपरिंग के मसले पर फंस कर ऑस्ट्रेलिया की टीम में अपनी उप कप्तानी और पोजिशन गंवा चुके डेविड वॉर्नर के नाम के आगे अब ‘कप्तान’ शब्द जुड़ गया है. कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग में खेल रहे वॉर्नर को उनकी टीम विन्निपैग हॉक्स ने उन्हें इस सीजन में अपना कप्तान नियुक्त किया.

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 12 महीने का सस्पेंशन झल रहे डेविड वॉर्नर की टीम के कप्तान कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वैन ब्रावो थे जिन्होंने अपना पद छोड़ दिया है और इसके बाद वॉर्नर को टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

गौर करने वाली बात यह है कि वॉर्नर पर पाबंदी लगाते वक्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया था कि 12 महीने के बाद उनकी टीम में वापसी तो हो सकती है लेकिन उन्हें कभी भी लीडरशिप के रोल यानी कप्तान या उप कप्तान के लिए नहीं चुना जाएगा. वहीं इस मसले पर 12 महीने के लिए पाबंद हुए उनके साथी खिलीड़ी स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दो साल का बैन लगाया है. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम के उपकप्तान रहे हैं जबकि टी20 में वह कंगारू टीम की कप्तानी किया करते थे.

कनाडा टी20 लीग में उनकी टीम के कोच और पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे वकार यूनुस  कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बैन से उन्हें कोई लेना-देना नही है और उन्हें आशा है कि वॉर्नर उनकी टीम के लिए बेहतर कप्तान साबित होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi