S M L

आईसीसी ने ब्रायन विटोरी की गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगाया

क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2018 के दौरान विटोरी के गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिया गया

FP Staff Updated On: Mar 08, 2018 09:53 PM IST

0
आईसीसी ने ब्रायन विटोरी की गेंदबाजी पर प्रतिबंध लगाया

जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्रायन विटोरी पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया है. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2018 के दौरान विटोरी के गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिया. रविवार को नेपाल के खिलाफ हुए मैच के बाद अधिकारियों ने बाएं हाथ के 28 वर्षीय तेज गेंदबाज के खिलाफ रिपोर्ट की.

आईसीसी अवैध बॉलिंग नियमों के अनुच्छेद 3.6.2 के अनुसार, मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए अगले मैच में विटोरी के एक्शन को फिल्म किया गया. उनके गेंदबाजी के वीडियो फुटेज इवेंट पैनल के हेलेन बायन और मार्क किंग को सौपी गई.

जांच के बाद, इवेंट पैनल ने यह निष्कर्ष निकाला कि विटोरी का गेंदबाजी एक्शन अवैध है और नियमों के अनुच्छेद 6.5 के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगाया जाता है. विटोरी की गेंदबाजी पर तब तक प्रतिबंध लगा रहेगा जब तक वह आईसीसी द्वारा अनुमोदित टेस्ट सेंटर में अपनी गेंदबाजी का आकलन नहीं कराते और उसके बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध करार नहीं दिया जाता.

इस बीच, इवेंट की टेक्निकल कमेटी ने विश्व कप क्वालिफायर के लिए जिम्बाब्वे की टीम में विटोरी के स्थान पर रिचर्ड नगारावा को शामिल करने की अनुमति दे दी है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi