S M L

Zimbabwe vs Bangladesh: ताइजुल के 'पंच' ने जिम्‍बाब्‍वे पर कसा शिकंजा

बांग्लादेश ने ब्रेंडन टेलर के शतक के बावजूद दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है.

Updated On: Nov 13, 2018 07:39 PM IST

FP Staff

0
Zimbabwe vs Bangladesh: ताइजुल के 'पंच' ने जिम्‍बाब्‍वे पर कसा शिकंजा

बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम की आक्रामक गेंदबाजी के दम पर बांग्‍लादेश ने जिम्बाब्‍वे पर अपना शिकंजा कस लिया है. इस्‍लाम ने मैच के तीसरे दिन पांच विकेट चटकाए, जिससे बांग्लादेश ने ब्रेंडन टेलर (110) के शतक के बावजूद दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. बांग्लादेश ने पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में जिम्‍बाब्वे की टीम 304 रन ही बना सकी और मेजबान टीम ने 218 रन की बढ़त हासिल की.

जिम्‍बाब्वे को सात साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए इस टेस्ट को सिर्फ ड्रॉ कराने की जरुरत है. जिम्‍बाब्वे ने सिलहट में पहला टेस्ट 151 रन से जीता था जो विदेशी सरजमीं पर लगभग दो दशक में उसकी पहली जीत थी. ताइजुल ने रेगिस चकाब्वा (10) को आउट करके पांच विकेट हासिल किए, जिसके बाद जिम्‍बाब्वे की पारी खत्म हो गई, क्योंकि तेंडाई चतारा चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए.

जिम्‍बाब्वे की टीम टेलर (194 गेंद में 110 रन) के शतक और पीटर मूर की करियर की बेहतरीन 83 रन की पारी की बदौलत फॉलोऑन टालने के करीब पहुंची थी. इन दोनों ने उस समय छठे विकेट के लिए 139 रन जोड़े, जब टीम 131 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी.

गेंदबाज आरिफुल हक ने अपने पहले ही ओवर में मूर को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा. मूर ने सीरीज के लगातार दूसरे और करियर के पांचवें टेस्ट अर्धशतक के दौरान 12 चौके और एक छक्का मारा. टेलर ने ताइजुल की गेंद पर पांचवां शतक पूरा किया, लेकिन ताइजुल ने उनकी पारी का अंत किया। स्क्वायर लेग पर ताइजुल ने उनका शानदार कैच लपका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi