S M L

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों के बायकॉट की वजह से ट्राइंगुलर सीरीज खतरे में

बकाए वेतन के लिए टी-20 सीरीज का बहिष्कार करेंगे जिम्बाब्वे के खिलाड़ी

Updated On: Jun 05, 2018 05:57 PM IST

FP Staff

0
जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों के बायकॉट की वजह से ट्राइंगुलर सीरीज खतरे में

ऑस्ट्रेलिया की आगामी टी-20 सीरीज पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने अपने बकाए वेतन के लिए सीरीज के बायकॉट की धमकी दी है. खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे क्रिकेट को 25 जून तक का वक्त दिया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का कहना है कि अगर उन्हें बकाया वेतन नहीं दिया गया तो वे जुलाई में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज का बहिष्कार करेंगे.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा कि बोर्ड इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा,  ' खराब आर्थिक स्थिति के कारण बोर्ड अपने खिलाड़ियों और स्टॉफ को वेतन नहीं दे पाया है. हालांकि, यह मामला हमारी प्रथम प्राथमिकता है और इसीलिए बोर्ड इसे सुलझाने की कोशिश कर रहा है.'

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को बोर्ड की ओर से तीन माह का वेतन और पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाई खेली गई सीरीज की मैच फीस नहीं मिली है. ऐसे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए प्रशिक्षण लेने से भी इनकार कर दिया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के मुख्य कोच लालचंद राजपूत 10 जून को जिम्बाब्वे पहुंच सकते हैं, लेकिन उन्हें मैदान पर खिलाड़ी नहीं बल्कि खाली नेट नजर आएंगे. इस साल के अंत में जिम्बाब्वे पांच वनडे मैचों की सीरीज का भी आयोजन करेगा, जो पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाएगी.

जिम्बाब्वे क्रिकेट की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. उसके ऊपर एक करोड़, 90 लाख डॉलर का कर्ज है. उम्मीद है कि उसे जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से धन मिल जाएगा. उसके बाद ही वो खिलाड़ियों की मांग पूरी कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi