S M L

टी10 टूर्नामेंट में इस टीम की ओर से खेलेंगे जहीर, जानिए और कौन से भारतीय खिलाड़ी बनेंगे हिस्सा

इस महीने की 21 तारीख से दो दिसंबर तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए बंगाल टाइगर्स ने जहीर को चुना है

Updated On: Nov 06, 2018 11:27 AM IST

FP Staff

0
टी10 टूर्नामेंट में इस टीम की ओर से खेलेंगे जहीर, जानिए और कौन से भारतीय खिलाड़ी बनेंगे हिस्सा
Loading...

इस महीने शुरू होने वाली टी10 सीरीज के लिए टीमों का ऐलान शुरू हो गया है. भारत की ओर से जहीर खान, आरपी सिंह प्रवीण कुमार जैसे खिलाड़ी लीग में हिस्सा ले रहे हैं.

टी10 आईसीसी के एसोसिएट सदस्य अमीरात क्रिकेट बोर्ड का घरेलू फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है. टूर्नामेंट में इस बार कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इनमें केरल किंग्स, पंजाब लेजेंड्स, मराठा अरेबियंस, बंगाल टाइगर्स, द कराचियंस, राजपूत, नॉर्थन वॉरियर्स और पख्तूनस शामिल है. इन आठ टीमों के बीच 29 से अधिक मैच खेले जाएंगे. लीग में लगभग 80 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

भारत के सफलतम तेज गेंदबाजों में शुमार जहीर खान और आर पी सिंह ने 21 नवंबर से शुरू हो रही दूसरी टी10 लीग खेलने के लिये करार किया है. बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को किसी भी बाहरी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है लेकिन रिटायर्ड खिलाड़ियों के साथ उसका करार नहीं है लिहाजा उनपर उसका कोई कंट्रोल नहीं है.

इस महीने की 21 तारीख से दो दिसंबर तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए बंगाल टाइगर्स ने जहीर को चुना है जबकि पंजाबी लीजेंड्स ने प्रवीण को अपनी टीम में शामिल किया है. टूर्नामेंट में आठ पूर्व भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे। एस बद्रीनाथ मराठा अरेबियंस का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि गत चैम्पियन केरल किंग्स की ओर से रीतिंदर सिंह सोढ़ी खेलेंगे.

पख्तून्स की टीम में आरपी सिंह हैं.पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा लेने वाले आर पी साउथ अफ्रीका अफ्रीका में 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम में थे. वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे. राजपूत टीम ने खिलाड़ियों के ड्रॉ से मुनाफ पटेल को चुना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi