S M L

तो आखिरकार किसी विदेशी लीग में खेल ही लेंगे भारतीय क्रिकेटर्स...

जहीर खान और आरपी सिंह ने शारजाह में टी10 लीग में खेलने का करार किया, सहवाग बन सकते हैं कोच

Updated On: Oct 23, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
तो आखिरकार किसी विदेशी लीग में खेल ही लेंगे भारतीय क्रिकेटर्स...
Loading...

मैच पिक्सिंग के लिए बदनाम रहे क्रिकेटसेंटर शारजाह में वैसे तो बीसीसीआई अपने क्रिकेचटरों को भेजने से झिझकती  रहती है लेकिन उसके क्रिकेटर्स रिटायर होकर इस वेन्यू पर होने वाली एक टी10 लीग क खूब हिस्सा बन रहे हैं. 20-20 ओवर्स की लीग की बजाय 10-10 ओवर के मुकाबलों वाली इस लीग में अब भारत के लिए खेल चुके दो बड़े तेज गेंदबाज जुड़ गए हैं.

भारत के सफलतम तेज गेंदबाजों में शुमार जहीर खान और आर पी सिंह ने 21 नवंबर से शुरू हो रही दूसरी टी10 लीग खेलने के लिये करार किया है.

जहीर और आर पी के अलावा प्रवीण कुमार, एस बद्रीनाथ और रीतिंदर सिंह सोढी भी इस लीग में खेलेंगे. आयोजकों ने  एक बयान में इसकी जानकारी दी. विश्व कप 2011 विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे जहीर ने सभी फॉर्मेट्स में मिलाकर 600 से अधिक विकेट लिए हैं.

पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा लेने वाले आर पी साउथ अफ्रीका अफ्रीका में 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम में थे. वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे. वहीं बद्रीनाथ की गिनती सबसे सफल प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों में होती है.

इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी को इस लीग का आइकन चुना गया था. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम इसके प्रतिभा तलाश कार्यक्रम के निदेशक होंगे. आठ टीमों के बीच 21 नवंबर से दो दिसंबर तक यह लीग शारजाह में खेली जाएगी.

बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को किसी भी बाहरी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है लेकिन रिटायर्ड खिलाड़ियोंके साथ उसका करार नहीं है लिहाजा उनपर उसका कोई कंट्रोल नहीं है. खबर यह बी है कि वीरेंद्र सहवाग इस में की एक टीम के कोच भी हो सकते हैं. इस लीग की ज्यादातर टीमें भारतीय या पाकिस्तानी लोगों ने ही खरीदी हैं.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi