S M L

युवराज को अब भी है टीम इंडिया में वापसी की आस, जानिए कैसे कर रहे हैं खुद को तैयार

हर हाल में साल 2019 का वर्ल्डकप खेलना चाहते हैं युवराज, फिटनेस को हासिल करने की कर रहे हैं जबरदस्त कोशिश

Updated On: Sep 20, 2017 03:03 PM IST

FP Staff

0
युवराज को अब भी है टीम इंडिया में वापसी की आस, जानिए कैसे कर रहे हैं खुद को तैयार

फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह अपनी वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. और इसके लिए वह अपनी फिटनेस पर जबरदस्त काम कर रहे हैं. युवराज की मां शबनम सिंह ने उम्मीद जाहिर की है जल्द ही वह टीम के मौजूदा फिटनेस स्तर को हासिल कर लेंगे. वह आसानी से हार नहीं मानने वाले हैं.

शबनम सिंह ने कहा है कि  'युवी अपनी वापसी के लिए  फिटनेस पर काम कर रहे हैं,  बल्कि मिठाई, घी, अतिरिक्त तेल और किसी प्रकार के वसायुक्त आहार लेने से भी परहेज कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'खुद को प्रेरित करने के लिए युवराज इन दिनों अपने पुराने वीडियो को बार-बार देखते हैं.'

35 साल के युवराज एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के 'यो-यो ' टेस्ट में नाकाम रहने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. 304 वनडे खेल चुके युवराज ने अपनी आखिरी वनडे जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. वह मौजूदा ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले श्रीलंका दौरे से भी बाहर रहे थे.

हाल ही में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ तौर पर कहा था कि टीम के दरवाजे उन सभी खिलाड़ियों के लिए खुले हैं जो फिटनेस के स्तर पर खुद को साबित कर सकें.

ऐसे में युवराज की मां का मानना है ‘चुना जाना युवी के हाथ में नहीं है, लेकिन वह फिटनेस स्तर जरूर हासिल कर लेगा और 2019 के वर्ल्ड कप में खेलना उसके अपने एजेंडे के टॉप पर है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi