S M L

युवराज को 'यो-यो' टेस्ट से छूट मिले: मोहम्मद अजहरुद्दीन

दो बार 'यो-यो' टेस्ट में फेल होने के चलते टीम इंडिया से बाहर है युवराज सिंह

Updated On: Nov 11, 2017 02:08 PM IST

FP Staff

0
युवराज को 'यो-यो' टेस्ट से छूट मिले: मोहम्मद अजहरुद्दीन

टीम इंडिया के बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज युवराज और सुरेश रैना को अब पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन का समर्थन मिला है. अजहर ने इन दोनों बल्लेबाजों की वकालत करते हुए इन्हें भारतीय टीम में वापस लाने की बात कही है.

अजहर का मानना है कि युवराज जैसे खिलाड़ी को फिटनेस के स्तर पर थोड़ी छूट मिलने चाहिए. दुबई में एक कार्यक्रम के दौरान स्पोर्ट्स 360 को दिए एक इंटरव्यू में अजहर का कहना है कि टीम इंडिया में एंट्री के लिए जो मानक बनाए गए हैं उनमें युवराज को शामिल नहीं किया जाना चाहिए.

दरअसल पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम में शामिल होने के लिए फिटनेस के मानक के तौर पर ‘यो-यो’ टेस्ट में पास होना अनिवार्य हो गया है. युवराज सिंह दो बार इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं. युवराज के अलावा एक और बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस टेस्ट को पास करने में नाकाम रहे हैं इसी वजह से भारतीय टीम के सेलेक्शन के वक्त इन दोनों को नजरअंदाज कर दिया जाता है.

अजहर का कहना है ‘ मैं यो-यो टेस्ट के बारे में नहीं जानता लेकिन जहां तक फिटनेस का संबंध है तो मेरा मानना है कि हर खिलाड़ी को फिट होना चाहिए. लेकिन मुझे लगते है कि ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो भले ही अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हो लेकिन अब भी बहुत अच्छा खेल दिखा रहे हैं और ऐसे खिलाड़ियों के लिए फिटनेस की अनिवार्यता में थोड़ी छूट दी जानी चाहिए.’

जाहिर है अजहर का इशारा युवराज सिंह की ओर ही है. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या बीसीसीआई अजहर की इस दलील पर गौर फरमाते हुए युवराज को यो-यो टेस्ट में कोई छूट देने पर राजी होती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi