S M L

हांगकांग टी-20 लीग में नहीं खेल पाएंगे यूसुफ पठान

यूसुफ ने पहले कहा था कि उन्हें बोर्ड से इजाजत मिल गई है

Updated On: Feb 16, 2017 03:10 PM IST

IANS, FP Staff

0
हांगकांग टी-20 लीग में नहीं खेल पाएंगे यूसुफ पठान

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान हांगकांग टी-20 लीग में नहीं खेल पाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी है. बीसीसीआई ने उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से इनकार कर दिया है. इससे पहले यूसुफ ने कहा था कि भारतीय बोर्ड ने उन्हें हांगकांग टी-20 लीग में खेलने के लिए एनओसी दे दी है. लेकिन, अब बोर्ड का कहना है कि उसने यूसुफ को एनओसी नहीं दी.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, ‘सच्चाई यह है कि यूसुफ वहां खेलने के इच्छुक थे. उन्होंने यूसुफ को ब्रैंड एम्बैसडर के रूप में आमंत्रित किया था. यह टी-20 लीग है और इसलिए हमने उन्हें बता दिया है कि वह वहां नहीं जा सकते. अब यह मामला यहीं खत्म हो गया है.’

इस फैसले से न केवल यूसुफ पठान बल्कि उन अन्य भारतीय क्रिकेटरों की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है, जो विदेशी लीग में खेलने का सपना देख रहे थे. कहा जा रहा है कि बोर्ड पठान को इजाजत देने बाद सामने आने वाले हालात से बचना चाह रहा है. जैसे दिनेश कार्तिक ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलने की अनुमति मांगी थी, लेकिन बोर्ड ने उन्हें नकार दिया था.

यूसुफ ने 11 फरवरी को कहा था कि उन्हें ई-मेल के जरिए बीसीसीआई से एनओसी मिल गई है. उन्होंने साथ ही कहा था कि उन्होंने अभी तक मेल खोला नहीं है. खिलाड़ी ने कहा था कि बड़ौदा क्रिकेट संघ और उनके राज्य क्रिकेट संघ ने भी उन्हें एनओसी प्रदान कर दी है. हांगकांग लीग का आयोजन आठ से 12 मार्च तक किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi