S M L

सात साल तक युजवेंद्र चहल ने खेत में की थी प्रैक्टिस

पिता ने चहल की क्रिकेट के लिए खेत में बनवाई थी पिच

Updated On: Feb 02, 2017 04:35 PM IST

FP Staff

0
सात साल तक युजवेंद्र चहल ने खेत में की थी प्रैक्टिस

तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 75 रनों से शिकस्त देने के बाद भारत के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ हो रही है. इस खिलाड़ी का नाम है युजवेंद्र चहल. चहल ने इस मैच में 6 विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की कमर तोड़ दी.

चहल ने मात्र 25 रन देकर इंग्लैंड के 6 खिलाड़ियों को पविलियन का रास्ता दिखाया. चहल हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले है. उनके इस प्रदर्शन से उनके माता पिता और उनके पड़ोसी काफी खुश हैं.

चहल के पिता केके चहल

चहल के पिता केके चहल

चहल के पिता केके चहल एडवोकेट हैं और अपने बेटे की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं. चहल की मां सुनीता देवी ने बताया रात से ही उनके रिश्तेदारों के बधाई संदेश आ रहे हैं.

चहल की माता सुनीता देवी

चहल की माता सुनीता देवी

चहल की मां ने बताया कि युजवेंद्र का पढ़ाई में मन नहीं लगता था. उसने क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई तो हमने उसका पूरा साथ दिया.

केके चहल ने बताया कि 2004 में मैंने युजवेंद्र के लिए डेढ़ एकड़ खेत में पिच तैयार करवाई. वहीं से चहल ने प्रैक्टिस शुरू की. 2011 तक युजवेंद्र ने खेत में ही प्रैक्टिस की. चहल का जब अंडर-19 मे जब चयन हुआ तो उनके पिता को लगा कि अब उनका सपना सच में पूरा होगा.

युजवेंद्र के पिता ने कहा आज उनके बेटे की मेहनत रंग लाई है और हम चाहते हैं कि आगे भी वो देश के लिए ऐसा ही प्रदर्शन करता रहे.

साभार- न्यूज 18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi