S M L

नेट पर लौटे ऋद्धिमान साहा, दिसंबर तक वापसी की उम्‍मीद

साहा ने कहा कि दिसंबर के मध्‍य में मैदान पर वापसी की उम्‍मीद है और उसी अनुसार वह तैयारी कर रहे हैं

Updated On: Nov 11, 2018 04:32 PM IST

Bhasha

0
नेट पर लौटे ऋद्धिमान साहा, दिसंबर तक वापसी की उम्‍मीद

कंधे की चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने जुलाई में कंधे की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पूरा कर लिया है और उन्हें पूरा भरोसा है कि दिसंबर में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी कर लेंगे. एक कार्यक्रम के दौरान साहा ने कहा कि वह अब काफी बेहतर महसूस कर हैं और उन्‍हें दिसंबर के मध्‍य में वापसी की उम्‍मीद भी है. साहा ने कहा कि मैं इसी के अनुसार तैयारी और ट्रेनिंग कर रहा हूं. उम्मीद करता हूं कि मेरा शरीर समय पर उबर जाएगा और मैं रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊंगा. मैंने नेट सत्र शुरू किए हैं लेकिन मैं अभी मैच फिट नहीं हूं.

saha

इस साल के शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में साल का पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद साहा को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण स्वदेश वापस भेज दिया गया था. आईपीएल के दौरान उनके अंगूठे के चोट लगी, जिसके कारण वह जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे.लेकिन बाद में पता चला कि उनके कंधे में गंभीर चोट है जिसके लिए उन्हें ब्रिटेन में सर्जरी करानी पड़ी.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में आगामी सीरीज के लिए ऋषभ पंत और पार्थिव पटेल को टीम में चुना है. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को निकट भविष्य में कोई टेस्ट नहीं खेलना. साहा ने कहा कि उन्हें घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करके शून्य से शुरुआत करनी होगी. उन्होंने कहा कि सभी को इस क्रम से गुजरना होता है. घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना होता है. आपको वहां मैच फिट होना होगा और फिर चयन का इंतजार करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi