S M L

Women's World T20 2018: क्या नए कप्तान के साथ एशिया कप की सफलता दोहरा पाएगा पाकिस्तान!

सना टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनका यह अनुभव बड़ी टीमों के खिलाफ टीम की ताकत है

Updated On: Nov 05, 2018 10:34 PM IST

Riya Kasana Riya Kasana

0
Women's World T20 2018: क्या नए कप्तान के साथ एशिया कप की सफलता दोहरा पाएगा पाकिस्तान!
Loading...

साल 2018 में भारत को हराकर एशिया कप अपने नाम करने वाली पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को अब तक कम ही आंका गया है. हालांकि जवेरिया खान को अपनी टीम पर पूरा भरोसा है की वह बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखती है. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम नौ नवंबर को मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

pcb

पाकिस्तान पहले दो सीजन (2009 और 2010) में अपने सारे मैच हारी थी. टूर्नामेंट में उन्हें पहली जीत भारत के खिलाफ 2012 में मिली थी. 2016 में भी टीम ने भारत और बांग्लादेश को हराया था. टीम इस बार अपने रिकॉर्ड में सुधार की कोशिश करेगी. टीम ने इस साल बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. इस साल के एशिया कप में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था. भारत के खिलाफ हुए रोमांचक फाइनल में टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल करके खिताब अपने नाम किया था. इस टूर्नामेंट में वह लीग मैचों में पाकिस्तान केवल भारत से हारा था. टीम की कप्तानी इस बार जवेरिया खान को दी गई हैं. हालांकि टीम की नियामित टी20 कप्तान बिसमाह मारूफ की टीम में वापसी हो चुकी है.

टीम की ताकत

DZi7w0mVoAABabY

टीम की सबसे बड़ी ताकत है उनकी वनडे कप्तान सना मीर. सना ने टीम के  लिए अहम भूमिका निभाई है. वह टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी है और टीम के लिए यह अनुभव बड़ी टीमों के खिलाफ टीम की ताकत है.

स्टार ऑफ द टीम

26 वर्ष की लेफ्ट अॉर्म स्पिनर अनम अनीम से टीम को सबसे ज्यादा उम्मीदें होगी. पाकिस्तान यह गेंदबाज टी20 की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. वहीं सना मीर से उन्हें पूरा साथ मिलेगा जो आईसीसी की रैंकिंग में टॉप करने वाली पहली पाकिस्तानी गेंदबाज हैं. टीम के साथ ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमें है. ऐसे में टीम के लि सबसे पहली कामयाबी ग्रुप राउंड पार करना ही होगा.

शेड्यूल

नौ नवंबर - पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया

11 नवंबर - पाकिस्तान बनाम भारत

16 नवंबर - पाकिस्तान बनाम आयरलैंड

18 नवंबर - पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi