S M L

विश्व कप क्वालिफाइंग : अफगानिस्तान को याद रहेगी हमेशा ये जीत

वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर अफगानिस्तान ने फाइनल जीता

FP Staff Updated On: Mar 25, 2018 10:13 PM IST

0
विश्व कप क्वालिफाइंग : अफगानिस्तान को याद रहेगी हमेशा ये जीत

अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में रविवार का दिन यादगार रहेगा. मोहम्मद शहजाद की शानदार पारी के दम पर अफगानिस्तान ने विश्व कप क्रिकेट क्वालिफाइंग फाइनल में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज की टीम 204 रन पर आउट हो गई थी. जवाब में अफगानिस्तान ने 9.2 ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. लेकिन ये बड़ी बात है कि अफगानिस्तान ने क्वालिफाई कर लेने के बाद भी अपना फोकस नहीं खोया और दो बार की विश्व चैंपियन को पराजित कर इस टूर्नामेंट को यादगार बना दिया.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के विश्व कप में दस टीमों को रखने के फैसले को लेकर विवाद हुआ, जिसके चलते वेस्टइंडीज को क्वालिफायर खेलना पड़ा. ये पहले से माना जा रहा था कि इस बार क्वालिफायर में वेस्टइंडीज की राह आसान नहीं होगी, क्योंकि अफगानिस्तान एक ऐसी टीम है जो उसे कड़ी टक्कर दे सकती है.

संयोग की बात थी कि अफगानिस्तान के कोच वेस्टइंडीज के फिल सिमंस थे. सिमंस ने जोर देकर कहा था कि उनका इरादा अफगानिस्तान को विश्व कप में जगह दिलाना है. सिमंस 2016 तक वेस्टइंडीज टीम के ही कोच थे, लेकिन फिर उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. यह सब ऐसे वक्त में हुआ जब पांच महीने पहले ही उनकी टीम ने भारत में विश्व टी-20 खिताब जीता था. सिमंस पिछले साल दिसंबर में अफगानिस्तान से जुड़े थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi