S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर : गुलबादीन और नजीबुल्लाह ने कायम रखी अफगानिस्तान की उम्मीद

सुपर सिक्स मैच में संयुक्त अरब अमीरात को पांच विकेट से शिकस्त दी

Updated On: Mar 21, 2018 04:12 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर : गुलबादीन और नजीबुल्लाह ने कायम रखी अफगानिस्तान की उम्मीद

सलामी बल्लेबाज गुलबादीन नायब और सातवें नंबर पर उतरे नजीबुल्लाह जादरान ने विषम परिस्थितियों में नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलकर अफगानिस्तान को विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ में बनाए रखा. अफगानिस्तान ने मंगलवार को हरारे में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को पांच विकेट से हराया.

इस जीत से अफगानिस्तान के अब चार मैचों में चार अंक हो गए हैं. उसे अब आयरलैंड के खिलाफ 23 मार्च को अपने आखिरी मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के साथ ही वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड तथा जिम्बाब्वे और अमीरात के बीच होने वाले अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम के लिए दुआ करनी होगी. अमीरात की यह लगातार चौथी हार है और वह विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है.

आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर्स सुपर सिक्स के इस मैच में अफगानिस्तान के सामने 178 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके चोटी के पांच बल्लेबाज 54 रन पर पवेलियन लौट गए. ऐसे समय में जब अफगानिस्तान पर विश्व कप की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था तब गुलबादीन नायब (नाबाद 74) और नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 63) ने छठे विकेट के लिए 124 रन की अटूट साझेदारी करके अपनी टीम को 93 गेंद पहले लक्ष्य तक पहुंचाया.

इससे पहले लेग स्पिनर राशिद खान (41 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने अमीरात को 43 ओवर में 177 रन पर आउट कर दिया था. राशिद के अलावा दौलत जादरान ने 45 रन देकर तीन विकेट लिएय अमीरात की तरफ से शमीम अनवर (64) और नौवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद नावीद (20 गेंदों पर 45) ही कुछ योगदान दे पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi