S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर: हॉन्गकॉन्ग से हारी अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीदों को झटका

हॉन्गकॉन्ग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन बनाए, बारिश के कारण कम किए गए लक्ष्य को अफगानिस्तान हासिल नहीं कर पाई

Updated On: Mar 09, 2018 09:38 AM IST

Bhasha

0
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर: हॉन्गकॉन्ग से हारी अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीदों को झटका

अंशुमान रथ के 65 रन और एहसान खान के 33 रन पर चार विकेट के बूते हांगकांग ने आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट क्वालिफायर ग्रुप बी के मैच में अफगानिस्तान को शुक्रवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 30 रनों से हराकर उलटफेर किया.

युवा लेग स्पिनर राशिद खान की कप्तानी में खेल रही अफगानिस्तान की यह तीन मैचों में तीसरी हार है और उसके लिए अब सुपर सिक्स में क्वालिफाई करना काफी मुश्किल हो गया है.

हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन बनाए. रथ के अलावा हांगकांग के पांच बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार किया लेकिन लंबी पारी नहीं खेल पाए.

मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी को तीन-तीन सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के टीम 46 ओवर में नौ विकेट पर 195 रन ही बना सकी.

शुरुआत से ही उनके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे. नबी (38) और नजिबुल्ला जदरान (32) की पांचवे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी टूटते ही पारी एक बार फिर लडखड़ा गई. अफगानिस्तान के 43वें ओवर में सात विकेट पर 167 के स्कोर पर बारिश शुरू हो गई और मैच को 46 ओवर का कर दिया गया तथा जीत के लक्ष्य को 236 रन कर दिया गया.

बारिश से पहले अफगानिस्तान को सात ओवर में 75 रन चाहिए थे लेकिन बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम यह तीन ओवर में 59 रन हो गया जिसे टीम हासिल नहीं कर सकी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi