S M L

ऑस्ट्रेलिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद अगली सीरीज में क्यों बेंच पर बैठ सकते हैं बुमराह

स तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है

Updated On: Dec 30, 2018 04:56 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद अगली सीरीज में क्यों बेंच पर बैठ सकते हैं बुमराह

इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी और इसलिए इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है.

भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच में 137 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए. बुमराह ने नौ ओवरों में 379.4 ओवर किए जबकि मोहम्मद शमी ने उनसे कुछ अधिक ओवर (383.5 ओवर) किए लेकिन वह 12 मैचों में खेले. इशांत शर्मा ने इस दौरान 335 ओवर और रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 386 ओवर किए.

जहां तक भारत की वर्ल्ड कप की तैयारियों का सवाल है तो उसमें अश्विन और इशांत शामिल नहीं है. जिन 20 खिलाड़ियों को लेकर विश्व कप की टीम तैयार की जाएगी उनमें से 16 का चयन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए किया गया है. इसके अलावा ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और उमेश यादव भी दावेदारों में शामिल है.

bumrah जहां तक तेज गेंदबाजों के कार्यभार का सवाल है तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं की एक ही राय है. बुमराह का सिडनी में सत्र के आखिरी टेस्ट मैच में खेलना तय है और वह आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के भी अहम अंग हैं. उनके कार्यभार को कम करने के लिए हो सकता है कि बीसीसीआई उनकी फ्रेंचाइजी से भी बात करे. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘विराट जैसे कद का खिलाड़ी बुमराह के कार्यभार को लेकर उनकी फ्रेंचाइजी से बात कर सकता है. लेकिन बुमराह को लेकर भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ को संबंधित आंकड़े जुटाने होंगे ताकि वह जरूरत पड़ने पर मुंबई इंडियन्स से बात कर सकें.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi