S M L

तो क्या गैरी कर्स्टन फिर से टीम इंडिया के कोच बनने वाले हैं!

साल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में कोच कर्स्टन ने अहम भूमिका निभाई थी

Updated On: Dec 15, 2018 11:29 AM IST

FP Staff

0
तो क्या गैरी कर्स्टन फिर से टीम इंडिया के कोच बनने वाले हैं!

2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया के कोच रहे साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्सटन एक बार फिर से टीम इंडिया कोच बन सकते हैं. फर्क बस इतना है कि कि इस बार वह महिला टीम इंडिया को कोचिंग दे सकते हैं. भारतीय महिला क्रिकेट में आए बवाल और बाद हुई कोच रमेश पोवार की छुट्टी के बाद अब बीसीसीआई 20 दिसंबर को नए कोच के लिए इंटरव्यू करेगी.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक गैरी कर्सटन ने भी इस पद के लिए आवेदन कर दिया है. गैरी ने इससे पहले इस पद के बरे में जानकारी मांगी थी और अब खबर है कि उन्होंने आवेदन कर दिया है, बीसीसीआई ने इस पद के इंटरव्यू के लिए एक एडहॉक क्रिकेट एडवायजरी कमेटी का गठन किया है जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव और अंशुमन गायकवाड़ शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: 'शास्त्री ने अपने करियर में किया ही क्या है जो इतनी बयानबाजी करते हैं'

गैरी कर्सटन साल 2008 में टीम इंडिया के कोच बने थे. कर्सटन ने उस वक्त टीम इंडिया के हेड कोच का काम संभाला था जब भारतीय टीम कंगारू कोच ग्रेग चैपल के विवाद से उबरने की कोशिश कर रही थी. एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को उस मिली तमाम कामयबियों में गैरी कर्स्टन की भी अहम भूमिका मानी जाती है.

2011 में में मिली वर्ल्ड कप जीत के बाद कर्सटन ने निजी वजहों से भारतीय कोच का पद छोड़ दिया था. और अब उनके भी आवेदन करने के बाद वह महिला टीम के इंडिया के कोच की रेस में सबसे आगे हो गए हैं.

कर्सटन के अलावा उन्हीं के हमवतन हर्शल गिब्स ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है. इनके अलावा साल 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच डेव व्हाटमोर ने भी इस पद के लिए आवेदन भेजा है. भारतीय कोचों में अतुल , बेडाडे, डेविड जॉनसन, मनोज प्रभाकर राकेश शर्मा भी शामिल है. महिला टीम के विवादास्पद कोच रहे रमेश पोवार ने  भी अपनी अर्जी बोर्ड में भेज दी है.

जानकारी के मुताबिक इस बार महिला टीम इंडिया के कोच की फीस भी बढ़ाई जा सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi