S M L

कोलकाता की आईसीसी मीटिंग में खिंचेगा इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्डकप का खाका

कोलकाता में 22 अप्रैल से 26 अप्रैल तक आईसीसी की मीटिंग में होगा कई मसलें पर फैसला

Updated On: Apr 21, 2018 11:23 AM IST

FP Staff

0
कोलकाता की आईसीसी मीटिंग में खिंचेगा इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्डकप का खाका

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप का शेड्यूल तय करने के लिए 22 अप्रैल से कोलकाता में आईसीसी की मीटिंग शुरू होने वाली है. 2019 में 30 मई 14 जुलाई तक होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ का शेड्यूल आगामी 30 अप्रैल कर रिलीज होना है लिहाजा कोलकाता में उसे तय करने के लिए माथापच्ची शुरू होगी.

22 अप्रैल से 26 अप्रैल तक होने वाली इस मीटिंग में वर्ल्डकप के शेड्यूल के अलावा आईसीसी के ने चेयरमेन के सेलेक्शन का मसला भी तय होगा. नए चेयरमेन का ऐलान जून में किया जाएगा. मौजूदा वक्त में भारत के शशांक मनोहर आईसीसके चेयरमेन हैं. अगर वह अपने कार्यकाल में विस्तार के प्रस्ताव को कबूल कर लेते हैं तो चुनाव की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन हर चुनाव हुआ तो फिर उसकी प्रक्रिया को कोलकाता में ही निर्धारित कर लिया जाएगा.

यहां गौर करने वाली बात यह है कि बीसीसीसी के पदाधिकारी शशांक मनोहर को दोबारा चेयरमेन बनेते हुए देखना नही चाहते हैं ऐसे में इस मीटिंग का अहमियत काफी बढ़ गई  है. लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच होने वाले चैरिटी मुकाबले के लिए टीम भी इस मीटिंग में डिसाइड की जा सकती है. माना जा रहा कि इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे इशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा इस मुकाबले में भारत की ओर से हिस्सा ले सकते हैं.

वहीं पाकिस्तान की ओर से लिए पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी सीईओ सुभान अहमद भाग इस मीटिंग में भाग लेंगे. इन दोनों को भारत आने का वीजा भी जारी कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi