S M L

बीसीसीआई की जिद क्रिकेट को एशियाड और ओलिंपिक में शामिल नहीं होने देगी!

डोपिंग पर बीसीसीसई की जिद का खामियाजा भुगतेगी आईसीसी, करना पड़ सकता है वाडा की नेगेटिव रिपोर्ट का सामना

Updated On: Oct 17, 2018 03:27 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई की जिद क्रिकेट को एशियाड और ओलिंपिक में शामिल नहीं होने देगी!
Loading...

यूं तो दुनिया भर में क्रिकेट को चलाने का अधिकार आईसीसी के पास है जिसके तहत वह क्रिकेट के नियमों का अनुपालन करवाती है. लेकिन दुनिया के सबसे रईस क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने कई बार अपने पैसे की दम पर आईसीसी को सिर झुकाने पर मजबूर किया है.

ऐसा ही एक मसला डोपिंग को लेकर बीसीसीआई के ऐतराज का है जिसके चलते आईसीसीस को वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल बीसीसीआई ने भारत में वाडा के साथ जुड़ी नेशनल एंटी टोपिंग एजेंसी यानी नाडा को अपने क्रिकेटरों के सैंपल देने से मना कर दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बोर्ड की इस जिद के बाद यह मसला वाडा की संस्था सीआरसी के पास गया जो अब वाडा के बोर्ड के सामने अपनी रिपोर्ट रखेगी. अब चूंकि बीसीसीआई आईसीसी के जरिए ही वाडा या नाडा से जुड़ है लिहाजा कार्रवाई की गाज आईसीसी पर ही गिरेगी.

अगर वाडा आईसीसी पर इस सिलसिले में कार्रवाई करके उसकी नेगेटिव रिपोर्ट तैयार करती है तो फिर क्रिकेट के खेल के 2022 के एशियाड और 2024 को ओलिंपिक में शामल होने पर सवालिया निशान लग जाएगा.

आईसीसीस लंबे वक्त से इन खलों में क्रिकेट को शामिल कराना की कोशिश में जुटा हुआ है लेकिन बासीसीआई के अड़ियल रवैये के चलते उसके प्रयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi