S M L

1009 रन का रिकॉर्ड बनाने वाले प्रणव धनावड़े ने छोड़ा क्रिकेट!

खराब फॉर्म से परेशान होकर क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है प्रणव ने

FP Staff Updated On: Dec 28, 2017 09:37 PM IST

0
1009 रन का रिकॉर्ड बनाने वाले प्रणव धनावड़े ने छोड़ा क्रिकेट!

प्रणव धनावड़े के लिए उनकी उपलब्धि ही उनके लिए परेशानी का सबब बन गई है. पिछले साल अंडर-16 क्रिकेट में 1009 रनों की पारी खेलकर सनसनी फैलाने वाले प्रणव ने क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है. कुछ दिनों पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की ओर से मिल रही 10,000 रुपए की वार्षिक स्कॉलरशिप को बंद करने का आग्रह करने वाले धनावड़े के बारे में मीडिया में जो खबर चल रही हैं उसके अनुसार उन्होंने खराब फॉर्म से परेशान होकर क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है.

दरअसल धनावड़े उस पारी के बाद काफी मशहूर गए और लोगों की आशाएं उनसे काफी बढ़ गईं. रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने वाले प्रणव की बल्लेबाजी में अचानक गिरावट आ गई. इसके बाद एमसीए ने अंडर-16 टीम से उन्हें बाहर कर दिया. प्रणव ने बेंगलुरु में अंडर-19 टीम के साथ भी ट्रेनिंग की. हालांकि बेंगलुरु से लौटने के बाद भी प्रणव अपनी फॉर्म हासिल नहीं कर पाए. बेंगलुरु से लौटने के बाद एयर इंडिया और दादर यूनियन ने प्रणव को नेट प्रैक्टिस से रोक दिया.

प्रणव के पिता प्रशांत धनावड़े जो ऑटो चालक हैं ने कुछ दिनों पहले कोच से मिलकर फैसला लिया था कि प्रणव को अपनी उस उपलब्धि और उसकी यादों के साथ साथ स्कॉलरशिप को ही भूल जाना चाहिए और उन्होंने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) से भी आग्रह किया था कि उन्हें दी जा रही वार्षिक स्कॉलरशिप को बंद कर दिया जाए.

प्रणव ने डेढ़ साल पहले इंटर स्कूल मैच में 1009 रन बनाए थे और 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. यह रिकॉर्ड अभी भी कायम है. उन्होंने ब्रिटेन के एईजे कोलिन्स का क्लार्क हाउस के खिलाफ नार्थ टाउन में 1899 में बनाए गए नाबाद 628 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था. उसके इसी रिकॉर्ड को देखते हुए मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने उन्हें पांच साल तक 10,000 रुपए वार्षिक स्कॉलरशिप देना की घोषणा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi