S M L

महिला एशिया कप : थाइलैंड को 66 रनों से रौंदकर भारत ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाए, जवाब में थाइलैंड की टीम आठ विकेट पर 66 रन ही बना सकी

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 05:14 PM IST

0
महिला एशिया कप : थाइलैंड को 66 रनों से रौंदकर भारत ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को एशिया कप में थाइलैंड को 66 रनों से रौंदकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. भारत ने मलेशिया के खिलाफ अपने पहले मैच में मलेशिया पर 142 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. कुआलांलपुर के रॉयल सेलेंगोर क्लब मैदान पर भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाए. मोना मेश्राम ने सर्वाधिक 32 और स्मृति मंधाना ने 29 रनों का योगदान दिया. जवाब में थाइलैंड की टीम आठ विकेट पर 66 रन ही बना सकी. भारत ने मिताली राज को आराम कराया, जिन्होंने मलेशिया के खिलाफ नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी.

भारत सलामी बल्लेबाजों मोना मेश्राम 32 और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट पर 53 रन की साझेदारी की. ये जोड़ी 10वें ओवर में अलग हुई. वेदा कृष्णामूर्ति ने 14 गेंदों पर 11 रन बनाए. वेदा कृष्णामूर्ति पिछले आठ मैचों में केवल दूसरी बार दोहरे अंकों में पहुंच पाईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 17 गेंदों पर 27 रन बनाए. उन्होंने अनुजा पाटिल के साथ 49 रन की साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में थाइलैंड ने अपना पहला विकेट नताकम चंतम के रूप में चौथे ओवर में गंवा दिया. दूसरे विकेट पर नरूईमोल चवाई (14) और बूचतहम (21) ने काफी लंबी साझेदारी की, लेकिन 52 गेंदों पर केवल 31 रन ही बना सकीं. इसके बाद थाइलैंड ने अगले चार ओवर में लगातार विकेट खोए और उसका स्कोर 17वें ओवर में छह विकेट पर 52 रन हो गया. हरमनप्रीत ने तीन ओवर में तीन विकेट चटकाए. दीप्ति शर्मा (2/16) और पूनम यादव ( 1/15) ने भी अच्छी गेंदबाजी कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

भारतीय महिलाओं का अगला मुकाबला बुधवार को बांग्लादेश से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi