S M L

IND vs ENG (women) 3rd T20I: ऑस्‍ट्रेलिया के बाद भारत के सामने अब इंग्‍लैंड की कड़ी चुनौती

भारत और इंग्‍लैंड महिला टीम के बीच रविवार को ट्राई सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा

Updated On: Mar 24, 2018 04:09 PM IST

FP Staff

0
IND vs ENG (women) 3rd T20I:  ऑस्‍ट्रेलिया के बाद भारत के सामने अब इंग्‍लैंड की कड़ी चुनौती

पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों छ‍ह विकेट से हार झेल चुकी टीम इंडिया रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज का तीसरा मैच खेलने उतरेगी और उसकी नजर जीत की राह पर लौटने की होगी. वहीं दूसरी तरफ इंग्‍लैंड टीम ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर आत्‍मविश्‍वास से भरी है और मेजबान भारत के सामने कड़ी चुनौती होगी.

पहले मैच में छह विकेट से हारी मेजबान टीम को तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. भारत के मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज रन नहीं बना सके हैं जो टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है.  ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में स्‍मृति मंधाना और अनुजा पाटिल के अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चल पाया था और 99 रन पर मंधाना का विकेट गिरते ही भारतीय टीम की रन रेट गिर गई थी, जिसे अनुजा ने संभाला.

जेमिमा को लय में लौटने की जरूरत

मिताली और हरमनप्रीत अगर फार्म में हो तो इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. मुंबई की जेमिमा रौद्रिगेज को भी अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करने की जरूरत है. गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आॅॅस्ट्रेलियाई शीर्षक्रम को हिला  दिया था, लेकिन उन्हें शिखा पांडे और रूमेली धर समेत बाकी गेंदबाजों से सहयोग नहीं मिल सका स्पिनर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

टीमें :

भारत : हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना, मिताली राज, वेदा कृष्णामूर्ति, जेमिमा रौद्रिगेज, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, रूमेली धर, मोना मेशराम, राधा यादव.

इंग्लैंड : हीथर नाइट ( कप्तान ) , ब्यूमोंट, केट क्रास, एलिस डेविडसन रिचडर्स, सोफी एस्सेलेस्टोन, टैश फारांट, कैटी जार्ज, जेनी गन एलेक्स हार्टले, डेनियेले हाजेल, एमी जोंस, आन्या श्रुबसोले, नेटली स्किवेर, फ्रान विल्सन, डेनियल व्‍याट.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi