S M L

IND vs AUS (women) 1st T20I: बेकार गई मंधाना की बड़ी पारी, आसानी से जीती आॅस्ट्रेलियाई टीम

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम को 153 रन का लक्ष्य दिया

Updated On: Mar 22, 2018 01:44 PM IST

FP Staff

0
IND vs AUS (women) 1st T20I: बेकार गई मंधाना की बड़ी पारी, आसानी से जीती आॅस्ट्रेलियाई टीम
Loading...

मेहमान टीम आॅस्ट्रेलिया ने गुरुवार से शुरू हुई ट्राई सीरीज में मेजबान भारत को छह विकेट से हराकर अपने अभियान का विजयी आगाज किया। सीरीज में तीसरी टीम इंग्लैंड हैं. मुंबई में हुए सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन बना, जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 11 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया है. भारतीय पारी में स्मृति मंधाना 67 के अर्धशतकीय पारी खेली.

  भारत की मजबूत शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करते हुए मिताली राज और स्मृति मंधाना ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई, लेकिन 72 रन पर मिताली के रूप में टीम को पहला झटका और इसके बाद 99 रन मंधाना के रूप में दूसरा झटका लगा. दोनों सलामी बल्लेबाजों के जाने के बाद तो भारतीय पारी लड़खड़ा गई और एक रन पर ही टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए. जेमिमा ने एक रन लेकर भारतीय पारी के 100 रन पूरे किए और अगली ही गेंद पर पैरी के उनका विकेट ले लिया. 100 रन पर ही हरमनप्रीत कौर भी पैरी की गेंद पर सोफी को अपना कैच थमा बैठी. हालांकि अनुजा पाटिल ने लड़खड़ाई भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 35 रन के निजी स्कोर पर उन्होंने देलिसा की गेंद पर सोफी को अपना थमा दिया और निर्धारित ओवर में टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया के सामने चुनौती पूर्ण लक्ष्य भी नहीं रख पाई.

  झूलन के किया दबाव बनाने की कोशिश

विपक्षी टीम के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य न रख पाने के बाद हालांकि गेंदबाजों ने अपना काम शुरू किया और बेहतरीन गेंदबाजी से उन पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाई, जिसके कहीं हद तक अनुभवी झूलन गोस्वामी सफल भी रही. झूलन ने पहले ओवर की पांचवीं ही गेंद पर आखिरी वनडे में आॅस्ट्रेलिया के लिए बड़ी पारी खेलने वाली एलिसा हीली को बोल्ड करके आॅस्ट्रेलिया को नौ रन पर पहला झटका दिया. 29 रन पर झूलन ने गार्डनर को बोल्ड करके मेहमान टीम को दूसरा बड़ा झटका देकर दबाव में लगभग ला ही दिया था, लेकिन विलानी और सलामी बल्लेबाज मूनी की बड़ी साझेदारी पारी के इस दबाव को खत्म दिया, हालांकि झूलन 108 रन के स्कोर पर इस साझेदारी को तोड़ने में सफल रही, उन्होंने शिखा पांडे के हाथों मूनी को कैच आउट करवाया। इस साझेदारी के टूटने के बाद कप्तान मेग लेंनिंग और हायनस ने 44 रन की अहम साझेदारी की और कप्तान ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका टीम को जीत दिला दी.

 

फोटो साभार: बीसीसीआई

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi