S M L

Women Tri series, IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के साथ ही सीरीज से बाहर हुआ भारत

ट्राई सीरीज के अपने तीसरे मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Mar 26, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
Women Tri series, IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के साथ ही सीरीज से बाहर हुआ भारत

त्रिकोणीय सीरीज में अपनी पहली जीत हासिल करने के लक्ष्य से उतरी भारतीय टीम को एक बार से निराशा हाथ लगी. स्कट की हैट्रिक और बेथ मूनी की तूफानी बल्लेबाजी के आगे भारतीय टीम टिक नहीं पाई. सीरीज के अपने तीसरे मैच मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से मात दी. भारत इससे पहले अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से और दूसरे मैच में इंग्लैंड से हार चुका है. इस हार के साथ भारत सीरीज से बाहर हो चुका है.

187 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मेगन स्कट की हैट्रिक की बदौलत मेजबान टीम ने 26 रन पर ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों के विकेट खो दिए.  अपने दूसरे ओवर की आखिरी दो गेंदों  पर स्मृति मंधाना और मिताली राज को बोल्ड  करने के बाद उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर दीप्ति शर्मा को आउट किया. इसके बाद सलामी बल्लेबाज जेमिमा ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों के बीच 44 रनों की साझेदारी हुई. जेमिमा अपना पहला अर्धशतक जड़ने के बाद डेलिसा की गेंद पर कैच आउट हुई. इस बाद भारतीय टीम बढ़ते रनरेट के दबाव से नहीं निकल पाई और 20 ओवर में केवल 150 रन बना सकी.

इससे पहले टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले गंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 186 रनों का स्कोर खड़ा किया. पिछले मैच भारत के खिलाफ शतक लगाने वाली हीली जल्द ही पवेलियन लौट गई. विलानी और बेथ मूनी के बीच 114 रनों का साझेदारी हुई. इसी साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की टीम की जीत की नींव रखी. मेगन स्कट को उनकी हैट्रिक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi