S M L

Women Tri series, IND vs ENG T20: भारत को मिली टूर्नामेंट में दूसरी हार, इंग्लैंड ने दी मात

ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराया, 124 रनो की पारी खेलने वाली डैनियल व्याट बनी प्लेयर ऑफ द मैच

Updated On: Mar 26, 2018 09:15 AM IST

FP Staff

0
Women Tri series, IND vs ENG T20: भारत को मिली टूर्नामेंट में दूसरी हार, इंग्लैंड ने दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हार का सिलसिला जारी है. ऑस्ट्रेलिया के बाद ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा. डैनियल व्याट की तूफानी पारी के आगे भारत का 199 का लक्ष्य कम पड़ गया और इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत हासिल की.

भारत ने खड़ा किया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर स्मृति मंधाना के साथ वनडे कप्तान मिताली राज उतरीं. दोनों ने भारत को मजबूत शुरुआत दी. जहां एक ओर स्मृति अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी कर रही थी वहीं दूसरी ओर से मिताली संभलते हुए खेल रही थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की. 76 रन बनाकर पहले स्मृति मंधाना आउट हुई.

mandhana

इसके कुछ समय बाद ही मिताली राज भी अपना अर्धशतक पूरा करके वापस लौट गई. हरनमप्रीत कौर ने भी 22 गेदों मे तेज पारी खेलते हुए 30 रन बनाए. इसके बाद आखिरी ओवरों में पूजा वस्त्राकर ने 10 गेदों में 22 रन की पारी खेलते हुए चार चौके लगाए. भारत ने 20 ओवर में 198 रनों का लक्ष्य सामने रखा. टी20 में अब तक यह भारत का सबसे बड़ा स्कोर था.

डेनियल व्याट ने खेली तूफानी पारी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बड़े ही आक्रमक तौर पर पारी की शुरुआत की. भारत को पहली सफलता 61 रन के कुल स्कोर पर मिली. इसके बाद टैमी और डैनियल और 94 रनों की ने मैच जिताउ साझेदारी की. एक छोर से लगातार बड़े शॉट खेलते हुए डैनियल ने अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया. अपनी 124 रनों की पारी की बदौलत उन्होंने अपने ही दम पर टीम को जीत दिला दी. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है. भारत को अब अपना अगला मैच सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi