S M L

Women Tri Series, FINAL: मेग की कप्तानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्जा

ट्राई सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 57 रनों से मात दी

Updated On: Mar 31, 2018 04:42 PM IST

FP Staff

0
Women Tri Series, FINAL: मेग की कप्तानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्जा

भारत के खिलाफ हैट्रिक लेने वाली मेगव स्कट का शानदार फॉर्म महिला ट्राईसीरीज के फाइनल में भी कायम रहा. उनके प्रदर्शन और कप्तान मेग लेनिंग्स पारी की बदौलत सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 57 से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया. ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के सामने 20 ओवरों में 210 का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 20 ओवर में केवल 152 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेग लैनिंग ने नाबाद 88 (45 गेंद में) और एलिसे विलानी ने 30 गेंद में 51 रन बनाए. न खिलाडियों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 209 का विशाल स्कोर खड़ा किया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका ने 2010 में नैदरलैंड्स के खिलाफ 204 रन बनाए थे.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को नौ विकेट पर 152 रन ही बनाने दिये जिससे उन्होंने आसानी से मैच जीत लिया. इंग्लैंड शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ब्रायोनी स्मिथ बिना खता खोले आउट हो गईं. टैमी के तौर में इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा. डेनियल व्याट को 34 के निजी स्कोर पर आउट करके डेलिसा केमिंसे ने टीम को तीसरा झटका दिया. इसके बाद, नैटेली स्कीवर (50) और एमी जोन्स (30) के बीच चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई लेकिन जोन्स के पेवेलियन लौटने के बाद इंग्लैंड की टीम जीत तक नहीं पहुंच पाई. ऑस्ट्रलिया की ओर से मेगन स्कट ने तीन विकेट लिए और किमिंसे एवं गार्डनर 2-2 सफलताएं मिलीं. एलिस पैरी को एक विकेट मिला. मेग को प्लेयर ऑफ द मैच तो वहीं मेगन स्कट को प्लेयर ऑफ द सीरीज का आवार्ड मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi