S M L

अभी भी दूर की कौड़ी है महिला क्रिकेट की आईपीएल

बीसीसीआई के अधिकारी ने माना , खिलाड़ियों की कमी के चलते अभी नहीं शुरू हो सकती महिलाओं की आईपीएल

Updated On: Jul 31, 2017 04:22 PM IST

FP Staff

0
अभी भी दूर की कौड़ी है महिला क्रिकेट की आईपीएल

आईसीसी  महिला विश्वकप में भले ही भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा हो लेकिन देश में महिला क्रिकेट के हालात अभी ऐसे नहीं है कि उनके लिए आईपीएल जैसी कोई लीग शुरू की जा सके. बीसीसीआई का मानना है कि अभी भी महिला क्रिकेट में उतनी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं जिनकी दम पर आईपीएल शुरू किया जा सके.

समाचार पत्र द हिंदू के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि हमीरे पास भी 40 महिला क्रिकेटरों का पूल भी नहीं है. आईपीएल जैसी प्रतियोगिता शुरू करने के लिए कम से कम 60 खिलाड़ियों की जरूरत होती है जिनमें से 15-20 विदेशी खिलाड़ियों को ड्राफ्ट किया जा सकता है. मिताली, हरमनप्रीत, वेदा और दीप्ति शर्मा जैसी खिलाड़ियों की संख्या बहुत कम है जो दर्शकों को खींच सकें.

बोर्ड के अधिकारी नहीं चाहते के जल्दबाजी में ऐसी कोई लीग शुरू की जाए जिसके नामाम होने पर बोर्ड की छीछालेदर हो. फिलहाल बोर्ड की ओर से एक कमेटी बनाई जा रही है जिसमें कप्तान , कोच और पूर्व खिलाड़ी शामिल होगीं. यह कमेटी  उन उपायों पर चर्चा करेगी जनके तहत महिला टीम को अधिक से अधिक क्रिकेट खेलने का मौका दिया जा सके. महिला टीम की बांग्लादेश के साथ एक सीरीज आयोजित कराने की कोशिश की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi