S M L

महिला क्रिकेट: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

मिताली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 66 गेंदें खेलीं और छह चौके और दो छक्के लगाए

Updated On: May 09, 2017 10:08 PM IST

IANS

0
महिला क्रिकेट: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को नॉर्थ-वेस्ट पाचेफस्ट्रम में हुए चतुष्कोणीय श्रृंखला के मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उसे 39.3 ओवरों में 119 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद मामूली से लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत ने 41.2 ओवर लिए और तीन विकेट खोए.

भारत की शुरुआत खराब

भारत की शुरुआत खराब रही और दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. 33 गेंदों में 12 रन बनाने वाली पूनम राउत 38 के कुल स्कोर पर मोसेलिने डेनिएल्स की शिकार बनी.

38 के कुल योग पर दो विकेट गिरने के बाद उतरीं कप्तान मिताली राज (नाबाद 51) ने मोना मेश्राम के साथ 33 रन जोड़े. दोनों खिलाड़ियों ने धीमी गति से लक्ष्य की ओर कदम बढ़ाए. मोना ने 93 गेंदों में 38 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल हैं.

मिताली का शानदार प्रदर्शन 

मेश्राम 27वें ओवर की पहली गेंद पर 71 के कुल योग पर पवेलियन लौटीं. शबनीम इस्माइल की गेंद पर उनका कैच मारिजाने कैप ने लिया. इसके बाद मिताली ने हरमनप्रीत कौर (14) के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. मिताली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 66 गेंदें खेलीं और छह चौके और दो छक्के लगाए.

इससे पहले, झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे की आगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान बल्लेबाजों पर जैसे लगाम कस दिया और लगातार विकेट चटकाते हुए उन्हें 119 रनों पर ढेर कर दिया. झूलन और शिखा ने इस मैच में तीन-तीन विकेट लिए. भारतीय टीम की सबसे अनुभवी गेंदबाज झूलन इसके साथ ही एकदिवसीय में सबसे ज्यादा विकेटे लेने वाली महिला गेंदबाज भी बन गईं.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकीं. उसके लिए मिग्नोन डु प्राइज ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. उनके अलावा तृषा चेटी ने 28, कैप ने 23 और लॉरा वोल्वार्डट ने 17 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi