S M L

साल भर में दूसरी बार भारत में सीरीज खेलने आएगी इंग्लैंड की महिला टीम

तीन वनडे मुकाबले मुंबई और तीन टी20 मुकाबले गुवाहाटी में खेले जाएंगे

Updated On: Jan 17, 2019 08:26 PM IST

FP Staff

0
साल भर में दूसरी बार भारत में सीरीज खेलने आएगी इंग्लैंड की महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 22 फरवरी को वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा.

दोनों टीमें चार मार्च से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी.  बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक प्रैस रिलीज जारी करके में कहा ,‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड तथा वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच आगामी पेटीएम सीरीजद के कार्यक्रम की घोषणा की है. इसमें कहा गया,‘ सीरीज में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे जो सुबह नौ और 10 बजे से शुरू होंगे.’

तीनों वनडे वानखेड़े स्टेडियम पर होंगे जबकि टी20 मैच बरसापाड़ा क्रिकेट स्टेडियम पर चार , सात और नौ मार्च को खेले जाएंगे.इससे पहले इंग्लैंड टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 18 फरवरी को अभ्यास मैच भी खेलेगी.

पिछले एक साल में इंग्लैंड की महिला टीम का यह दूसरा भारत दौरा होगा. इसस पहले पिछले साल यह टीम टी2-0 ट्राइ सीरीज औक एक बाइलेटरल वनडे सीरीज खेलने भारत आई थी. ट्राइ सीरीज में इंग्लिश टीम उपविजेता रही थी जबकि वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज करी थी. भारतीय महिला टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में है जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मुकबलों की सीरीज खेलनी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi