S M L

महिला क्रिकेट: ऑस्‍ट्रेलिया ए के सामने भारत ए ने टेके घुटने, 91 रनों से हारी

ऑस्‍ट्रेलिया ए की कप्‍तान स्‍टरानो ने हरफनमौला खेल दिखाया

Updated On: Oct 15, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
महिला क्रिकेट: ऑस्‍ट्रेलिया ए के सामने भारत ए ने टेके घुटने, 91 रनों से हारी
Loading...

कप्तान मोली स्टरानो के हरफनमौला खेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम ने सोमवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ए को 91 रन से मात दे दी है और इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में सीरीज में 10 की बढ़त बना ली है. स्टरानो ने अंतिम ओवरों में 27 गेंद में नाबद 37 रन की पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में 23 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए.

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलियाई अटैक के सामने टिक नहीं पाई और महज 180 रन पर ही सिमट गई. भारतीय पारी बडे़ लक्ष्य के दबाव में लड़खड़ा गई और आधी से ज्‍यादा टीम ने मात्र 55 रन पर ही पवेलियन लौटे गई. भारत ने 55 रन पर अपने छह अहम विकेट गंवा दिए थे. शीर्ष बल्लेबाजों में सिर्फ मोना मेशराम (28) की कुछ संघर्ष कर सकी. कप्तान पूनम राउत से टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन उनका बल्ला नहीं चला. शिखा पांडे (42) और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई प्रीति बोस ने नाबाद 62 रन की पारी खेल कुछ हद तक टीम की लाज बचाई. दोनों के बीच 60 रन की भागीदारी से भारत 180 रन बना सका.

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए ताहिला मैकग्रा (58) ने सर्वाधिक रन बनाए. जिनका हीथर ग्राहम (48) और नाओमी स्टालेनबेर्ग (47) ने अच्छे से साथ दिया. भारत ए के लिए प्रीति बोस सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट लिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi