S M L

महिला एशिया कप 2018: सातवीं बार फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के सामने है बांग्लादेश की चुनौती

बांग्लादेश ने मलेशिया को 70 रनों के विशाल अंतर से मात देकर फाइनल में पहुंची, वहीं भारत ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 09:08 PM IST

0
महिला एशिया कप 2018: सातवीं बार फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के सामने है बांग्लादेश की चुनौती

कुललाआंपुर के चल रहे महिला एशिया कप के फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश ने शनिवार को ही एक अन्य मैच में मेजबान मलेशिया को 70 रनों के विशाल अंतर से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है. वहीं भारत ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है.

भारत को टूर्नामेंट में एकलौती हार बांग्लादेश से ही मिली थी. भारत ने इस मैच में 142 रनों का लक्ष्य दिया था.जवाब में बांग्लादेश ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया. फरगाना हक और रूमाना अहमद ने 49 रन पर तीन विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. फरगाना हक ने 46 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. रूमाना अहमद ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. भारत के सामने फाइनल में उस हार को भुला कर जीत हासिल करना होगा.

पिछले मैच में भारत के बल्लेबाज प्रभावी नहीं रहे थे. दीप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई भी बल्लेबाज शानदार खेल नहीं दिखा पाया. वहीं भारत के गेंदबाज भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे. भारत केवल तीन ही विकेट हासिल किया वहीं 20 ओवर में भारत में अपने सात विकेट खोए थे. भारत के लिए जरूरी है कि सलामा जोड़ी मिताली राज औऱ स्मृति मंधाना अच्छी शुरुआत दें वहीं गेंदबाजों को भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर दबाव कायम करना होगा. सातवीं बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi