S M L

महिला एशिया कप: पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

कुआलालम्पुर में शनिवार को भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 12:32 PM IST

0
महिला एशिया कप: पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

बांग्लादेश से मिली हार से सबक लेते हुए महिला एशिया कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात देते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. कुआलालम्पुर में शनिवार को भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. जीत के लिए दिया गया 73 रनों का लक्ष्य भारत ने 17वें ओवर में ही पूरा कर लिया.

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत अच्छी नहीं रही. सिर्फ 5 रनों के स्कोर पर भारत ने अपने दो विकेट खो दिए थे. पाकिस्‍तानी गेंदबाज अनाम आमिन की गेंद पर मिताली राज और दिप्ती शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई. हालांकि इसके बाद हरमनप्रीत (34) और मंधाना (38) रनों की पारी खेल भारत को फाइनल में पहुंचा दिया. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को खेल जाएगा.

पाकिस्तान ने दिया था 72 रनों का लक्ष्य

इससे पहले पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर सिर्फ 72 रन ही बनाए थे. भारत की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट ने सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिए. पाकिस्‍तान के सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. पाकिस्‍तान की ओर से नहीदा खान ने 18 और सना मीर ने 20 रन बनाए. भारत टूर्नामेंट में एक ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है जो उसे बांग्लादेश से मिली थी.  थाईलैंड और मलेशिया पर दो धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी और बांग्लादेश ने बुधवार को उसे सात विकेट से पराजित कर दिया. यह बांग्लादेश की खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के खिलाफ पहली जीत थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi