S M L

Windies vs England, 1st Test : जेम्स एंडरसन ने नहीं उठाने दिया विंडीज को अच्छी शुरुआत का फायदा

इंग्लैंड ने ब्रिजटाउन में पहले टेस्ट के शुरुआती दिन वेस्टइंडीज को आठ विकेट पर 264 रन पर रोक दिया

Updated On: Jan 24, 2019 12:32 PM IST

AFP

0
Windies vs England, 1st Test : जेम्स एंडरसन ने नहीं उठाने दिया विंडीज को अच्छी शुरुआत का फायदा

जेम्स एंडरसन की दूसरे स्पैल में शानदार गेंदबाजी की मदद से इंग्लैंड ने ब्रिजटाउन में पहले टेस्ट के शुरुआती दिन वेस्टइंडीज को आठ विकेट पर 264 रन पर रोक दिया. तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को एक अतिरिक्त स्पिनर के लिए अंतिम एकादश से बाहर रहना पड़ा. ऐसे में एंडरसन ने दोहरी भूमिका बखूबी निभाते हुए 24 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिए. इनमें से तीन विकेट आखिरी सत्र में गिरे. बेन स्टोक्स ने भी जेम्स एंडरसन का अच्छा साथ निभाया. उन्होंने 19.2 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए.

वेस्टइंडीज का स्कोर आखिरी सत्र से पहले चार विकेट पर 240 रन था. शाइ होप, रोस्टन चेस और शिमरोन हेटमायेर ने अर्धशतक लगाए. इसके बाद एंडरसन ने होप को विकेट के पीछे लपकवाया. चेस और हेटमायेर ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े जब एंडरसन ने दूसरी नई गेंद से फिर विकेट चटकाया. चेस को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्लिप में लपका.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : पेत्रा क्वितोवा ने थामा डेनियल कोलिंस का ड्रीम रन

वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत करते हुए लंच तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 89 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जॉन कैंपबेल ने प्रभावशाली शुरुआत की और 53 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 44 रन बनाएय वह पहले सत्र में आउट होने वाले अकेले बल्लेबाज थे.

ये भी पढ़ें- Indonesia Masters 2019 : सिंधु, सायना और श्रीकांत की जीत से हुई शुरुआत

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi