S M L

Windies vs England, 1st Test : होल्डर और डावरिच ने वेस्टइंडीज को किया मजबूत, इंग्लैंड को 628 रन का लक्ष्य

कप्तान जेसन होल्डर ने नाबाद दोहरा शतक और शेन डावरिच ने लगाया शतक

Updated On: Jan 26, 2019 03:55 PM IST

Bhasha

0
Windies vs England, 1st Test : होल्डर और डावरिच ने वेस्टइंडीज को किया मजबूत, इंग्लैंड को 628 रन का लक्ष्य

कप्तान जेसन होल्डर के नाबाद दोहरे शतक और शेन डावरिच के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को ब्रिजटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली. पहली पारी में 212 रन की बढ़त हासिल करने के बाद होल्डर ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया था, होल्डर ने इसके बाद नाबाद 202 रन की पारी खेली और डावरिच (नाबाद 116) के साथ सातवें विकेट के लिए 295 रन की अटूट साझेदारी की जिससे वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी छह विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की,

वेस्टइंडीज ने इस तरह इंग्लैंड को 628 रन का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 20 ओवर में बिना विकेट खोए 56 रन बनाए. रोरी बर्न्स 39 जबकि कीटोन जेनिंग्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे और इंग्लैंड को महज 77 रन पर समेट दिया था.

ये भी पढ़ें- South Africa vs Pakistan, 3rd ODI : इमाम उल हक के शतक के बावजूद हारा पाकिस्तान

Cricket - West Indies v England - First Test - Kensington Oval, Bridgetown, Barbados - January 25, 2019 West Indies' Shane Dowrich celebrates reaching his century Action Images via Reuters/Paul Childs - RC11E40BBA70

शुक्रवार को 90 ओवर की गेंदबाजी के बावजूद एक भी विकेट नहीं गिरा. होल्डर और डावरिच को इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई. होल्डर ने लंच के बाद लेग स्पिनर आदिल राशिद पर छक्के के साथ अपना तीसरा और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा शतक पूरा किया. दूसरे छोर पर डावरिच ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की जबकि होल्डर ने आक्रामक रवैया अपनाया. डावरिच ने ऑफ स्पिनर मोईन अली पर चौके के साथ शतक पूरा किया.

ये भी पढ़ें- एजलेस वंडर लिएंडर 45 साल की उम्र में भी जवान

होल्डर ने इसके बाद कामचलाऊ गेंदबाज जेनिंग्स पर अपनी पारी का 23वां चौका जड़कर दोहरा शतक पूरा किया और फिर पारी घोषित कर दी. होल्डर ने 229 गेंद की पारी में आठ छक्के भी लगाए. डावरिच ने 224 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा. मोईन ने 78 रन देकर तीन जबकि बेन स्टोक्स ने 81 रन देकर दो विकेट चटकाए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi