S M L

नेपियर टी-20: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

मेजबान कप्तान विलियमसन ने नॉट आउट रहते हुए 73 रन बनाए

Updated On: Jan 03, 2017 06:31 PM IST

IANS

0
नेपियर टी-20: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

नेपियर. न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 73) की नायाब पारी की बदौलत मेजबान टीम ने टी-20 मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हरा दिया. मैक्लीन पार्क मैदान पर हुए मुकाबले में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की. उसने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड ने चार विकेट खोकर 12 गेंद शेष रहते 143 रन बनाकर जीत हासिल की.

विलियमसन के साथ कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 41 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए किवी टीम को जीत दिलाई. बांग्लादेश के गेंदबाज मध्य पारी तक तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में सफल रहे और 62 के स्कोर पर चार विकेट भी हासिल किए. इसके बाद विलियमसन और ग्रैंडहोम ने मैच को एकतरफा कर दिया.

विलियमसन और ग्रैंडहोम ने पांचवें विकेट के लिए 10.34 की तेज रनगति से नाबाद 81 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई. विलियमसन ने 55 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के जड़े, जबकि ग्रैंडहोम ने 22 गेंदों की छोटी सी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए. विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले, बांग्लादेश के बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे. महमुदुल्ला (52) ने जरूर संघर्ष किया. उन्होंने 47 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के लगाए. लेकिन शेष बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका.

न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi