S M L

AUS vs SL: मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते घर वापस भेजा गया यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

डॉक्टर ने हालांकि यकीन दिलाया की बोर्ड उनके इस कदम को सराहनीय मानता है हर तरीके से विल की मदद करने को तैयार है.

Updated On: Feb 02, 2019 10:07 AM IST

FP Staff

0
AUS vs SL: मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते घर वापस भेजा गया यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के दमदार युवा खिलाड़ी विल पकोवसकी को श्रीलंका दौरे से रिलीज कर दिया गया है.  शनिवार को 21 साल के होने जा रहे इस युवा बल्लेबाज को उनके मानसिक स्वास्थ्य के चलते उनके घर मेलबर्न भेजा गया है . ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी. पकोवसकी को पहले भी घरेलू सीजन में अपने मानसिक स्वास्थ्य के उपचार के लिए ब्रेक ले चुके हैं. अब तक आठ फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके पकोवसकी ने विक्टोरिया के लिए 243 रन बनाए है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर रिचर्ड सॉ ने कहा 'विल को श्रीलंका दौरे से वापस उनके घर मेलबर्न भेजा जा रहा है ताकी वह अपनी तबियत का अच्छे से ख्याल रख सके. उन्हें पिछले कुछ दिनों परेशानी हो रही थी जिसकी उन्होंने शिकायत भी की थी और तभी यह फैसला किया गया कि विल के लिए वापस लौटना सही है.'

डॉक्टर ने हालांकि यकीन दिलाया की बोर्ड उनके इस बारे में खुलकर बता देने के कदम को सराहनीय मानता है हर तरीके से विल की मदद करने को तैयार है. उन्होंने उम्मीद जताई कि विल की प्राइवेसी का ख्याल रखा जाएगा और वह अगले घरेलू सीजन तक वापसी कर लेंगे.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में एक समय कंगारू टीम की हालात बुरी हो गई थी, लेकिन उप कप्तान ट्रेविस हेड और जो बर्न्स ने 300 रन से अधिक की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला. बर्न्स जहां 172 रन पर अभी भी खेल रहे हैं. वहीं हेड ने अपना मेडन टेस्ट शतक जड़ा. पहला शतक जड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान भावुक हो गए. उन्होंने उपना यह शतक अपने सबसे करीबी दोस्त और स्टेट टीम के साथी फिलिप ह्यूज को समर्पित किया.

(REUTERS INPUT)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi