S M L

तो क्या अब कप्तान कोहली को भी गुजरना होगा 'यो-यो' टेस्ट की परीक्षा से!

इंग्लैंड दौरे के बाद से टीम इंडिया से बाहर है विराट कोहली, वेस्टइंडीज के चयन से पहले हो सकता है यो-यो टेस्ट

Updated On: Sep 27, 2018 08:56 PM IST

FP Staff

0
तो क्या अब कप्तान कोहली को भी गुजरना होगा 'यो-यो' टेस्ट की परीक्षा से!

एशिया कप के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है और इसकी शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 26 सितंबर को होना था लेकिन इसे टाल दिया गया अब यह ऐलान एशिया कप के फाइनल के बाद होगा. दरअसल इसे पीछे की एक वजह खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट यानी यो-यो टेस्ट भी है.

बीसीसीआई नहीं चाहती है कि अंबाती रायुडू या मोहमम्द शमी जैसे हालात फिर खड़े हो जाएं जब किसी सेलेक्ट हुए खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट में फेल होने पर टीम से बाहर बैठना पड़े. ऐसे में अब सवाल यह है कि कि क्या टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ेगा. खबर है कि बीसीसीआआई 28 सितंबर को यो-यो टेस्ट लेने वाली है जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल होंगे.

दरअसल कोहली इंग्लैंड दौरे के बाद से छुट्टी पर हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. लिहाजा टीम इंडिया में फिर से एंट्री के लिए कोहली को यो-यो टेस्ट की परीक्षा फिर से देनी पड़ सकती है. कोहली ने पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले य़ो-यो टेस्ट दिया था. टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट में 16.1 पॉइंट्स का स्कोर हासिल करना जरूरी है. कोहली टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में उम्मीद करना चाहिए के वह इस टेस्ट में बड़ी आसानी से पास हो जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi